Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे इस माफिया डॉन ने गांधी गिरी की परीक्षा में किया टॉप

माफिया डॉन अरुण गवली नागपुर सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है इसी बीच गवली ने 2017 की गांधी जागरुकता परिक्षा में टॉप किया है। उससे पूछे गए 80 में से 74 सवालों के सही जवाब देकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 2017 में हुई इस परीक्षा में कुल 160 कैदियों ने हिस्सा लिया था।

जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे इस माफिया डॉन ने गांधी गिरी की परीक्षा में किया टॉप

माफिया डॉन अरुण गवली नागपुर सेंट्रल जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है इसी बीच गवली ने 2017 की गांधी जागरुकता परीक्षा में टॉप किया है। उससे पूछे गए 80 में से 74 सवालों के सही जवाब देकर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। 2017 में हुई इस परिक्षा में कुल 160 कैदियों ने हिस्सा लिया था।

सहयोग ट्रस्ट के ट्रस्टी रवींद्र भूसरि ने गवली की तारीफ करते हुए कहा, हमें इस बात की खुशी है कि उसने जेल में गाधीवाद के सिद्धांतों को अपने जीवन में आत्मसात करने के लिए गंभीर प्रयास किए हैं।

यह भी पढ़ेंः-स्वतंत्रता दिवस 2018: 15 अगस्त से इन 300 ट्रेनों का बदल रहा है टाइम, जानें इनके बारे में

इस परीक्षा में कुल 160 कैदियों ने अपनी स्वैच्छा से भाग लिया था। यह परीक्षा 1 अक्टूबर 2017 को कराई गई थी। इन परिक्षार्थियों में से 12 लोगों को मृत्युदंड मिला हुआ है जबकि कई उम्रकैद की सजा काट रहे हैं तो कुछ लोगों के केस में अभी फैसला नहीं आया है।

हालांकि इसके परिणाम आम तौर पर 30 जनवरी के घोषित किए जाते हैं लेकिन जांच के कुछ मुद्दों की वजह से परिणाम घोषित करने में सात महीने की देरी हुई है। उल्लेखनीय है कि अरुण गवली को 2012 में शिवसेना के एक नेता की हत्या के लिए दोषी करार दिया गया और उम्रकैद की सजा सुनाई गई।

Next Story
Top