Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुस्लिम लड़की ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया अपना ''डांसिंग वीडियो'', पुलिस ने गिरफ्तार कर डिलीट किया अकाउंट

ईरान सरकार ने 18 साल की एक लड़की को हिरासत में लिया। लड़की का आरोप बस इतना था कि उसने सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर अपना डांसिंग वीडियो अपलोड किया, जिसके कारण उसके हजारों फॉलोवर्स बढ़ गए।

मुस्लिम लड़की ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया अपना

ईरान सरकार ने 18 साल की एक लड़की को हिरासत में लिया। लड़की का आरोप बस इतना था कि उसने सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर अपना डांसिंग वीडियो अपलोड किया, जिसके कारण उसके हजारों फॉलोवर्स बढ़ गए।

स्टेट टीवी ने शुक्रवार को इस वीडियो को दिखाया। यह वीडियो मेदेह होजब्री का है जो कि एक जिम्नास्ट हैं। वीडियो के वायरल होने और ईरान सरकार द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद मेदेह ने कहा कि उसका मकसद नैतिक नियमों को तोड़ना नहीं था।
मेदेह ने आगे कहा वो सिर्फ इंस्टग्राम पर अपने फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए ऐसी कोशिश की। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उसने यह बयान दबाव में दिया है या अपनी मर्जी से।
एक स्थानीय न्यूज वेबसाइट शबूनेह ने मुताबिक पिछले कुछ हफ्ते में ईरान सरकार ने मेदेह होजब्री के अलावा तीन लोगों को गिरफ्तार किया, जिनपर इसी तरह के आरोप लगें है। हालांकि उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया।
मेदेह होजब्री ने अब तक 300 से ज्यादा वीडियो अपने इंस्टाग्राम पर डाली है, जिसमें उसने ईरानी और पश्चिमी शैली में डांस किया है। इन वीडियों में वह इस्लाम में अनिवार्य रूप से पहने जाने वाले हेडकार्फ के बिना भी दिखाई दी।
मेदेह होजब्री के इस वीडियो पोस्ट से उसके हजारों फॉलोवर्स बढ़ गए हैं, उसके पहले 12,000 फॉलोवर्स थे जोकि अब बढ़कर 66,000 फॉलोवर्स हो गए हैं। इन फॉलोवर्स में कोई भी अकाउंट वेरिफाइट नहीं है।
इस पर ईरान पुलिस का कहना है कि इस तरह के जितने भी इंस्टाग्राम अकाउंट है हम उसे बंद करवाने की योजना बना रहे है और न्यायपालिका भी इन साइटों को ब्लॉक करने की योजना बना रही है।
ईरान पुलिस ने आगे कहा कि ईरान में फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब और टेलिग्राम जैसे मैसेजिंग ऐप और अन्य सोशल मीडिया साइट पहले ही बंद है लेकिन लाखों ईरानी प्रोक्सिज और वीपीएन के माध्यम से इनका इस्तेमाल कर रहे हैं।
Next Story
Top