Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

VIDEO: कोई भी मुसलमान ''वंदे मातरम'' कभी नहीं गाएगा: अबु आजमी

महाराष्ट्र से बीजेपी विधायक राज पुरोहित भी इसे वहां लागू करने की मांग कर रहे हैं।

VIDEO: कोई भी मुसलमान

मद्रास हाईकोर्ट द्वारा तमिलनाडु में राष्ट्रगीत 'वंदे मातरम' अनिवार्य कर देने के बाद महाराष्ट्र में भी ऐसा ही करने की मांग के बीजेपी और ओवैसी की पार्टी AIMIM और सपा में तनातनी चल रही है।

उल्लेखनीय है कि तीन दिन पूर्व मद्रास हाईकोर्ट द्वारा तमिलनाडु में स्कूल, कॉलेजों और ऑफिसों में राष्ट्रगीत अनिवार्य कर दिया गया गई तभी महाराष्ट्र से बीजेपी विधायक राज पुरोहित भी इसे वहां लागू करने की मांग कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: नीतीश से गठजोड़ का BJP को मिला फायदा, मुस्लिम वोट बैंक की खत्म जरूरत

जबकि AIMIM के नेता इसका मुखर विरोध कर है। इसी पार्टी के एक विधायक वारिस पठान ने कहा कि वो तब भी वंदे मातरम् नहीं गाएंगे जब कि कोई उनकी कनपटी पर रिवाल्वर ही क्यों ना तान दे।

उन्होंने कहा कि ये गलत है और इस तरह से किसी भी विचारधारा को हम पर जबरदस्ती थोपा नहीं जा सकता। उन्होंने ये भी कहा कि इस्लाम राष्ट्रगीत गाने के खिलाफ है और हम सब विधानसभा में भी इसका विरोध करेंगे।

इसे भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में बाढ़ से 12 की मौत, राजस्थान में भारी बारिश की संभावना

जबकि महाराष्ट्र के सपा नेता और विधायक अबु आजमी ने इस पर कहा कि चाहे कुछ भी हो या उन्हें देश से बाहर ही क्यों न निकाल दिया जाए वो किसी भी कीमत पर राष्ट्रगीत नहीं गाएंगे।

उन्होंने कहा कि बीजेपी आरएसएस के दिशानिर्देशों पर समाज को दो भागों में बांटने का प्रयास कर रही है। अबु आजमी ने कहा, 'मैं इस्लाम का सच्चा अनुयायी हूं। इसे गाना मेरे धर्म के खिलाफ है। कोई भी मुसलमान इसे कभी नहीं गाएगा।'

Next Story
Share it
Top