Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दलितों को मंदिरों में जाने का है अधिकार: मद्रास हाईकोर्ट

इस मामले को लेकर तीन याचिकाकर्ताओं ने कोर्ट में याचिका दायर की थी।

दलितों को मंदिरों में जाने का है अधिकार: मद्रास हाईकोर्ट
चेन्नई. देश में दिनों दिन आ रहे बदलाव को लेकर अब एक और नया बदलाव आया है। बता दें कि मद्रास हाई कोर्ट ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे पेरम्बलूर जिले में पासुम्बुलूर गांव के श्री महा मरियमन मंदिर में अनुसूचित जाति के लोगों को प्रवेश की इजाजत दी जाए।
न्यायमूर्ति एम सत्यनारायणन ने हिंदू धार्मिक एवं परमार्थ कोष विभाग, जिला कलेक्टर और मंदिर प्रशासन को निर्देश दिया। वनियार समुदाय के नेता के. सुब्रमणि की ओर से दायर याचिका पर अदालत ने यह निर्देश दिया है। याचिकाकर्ता ने मांग की थी कि मंदिर में इस महीने उत्सव के दौरान अनुसूचित जाति के लोगों को जाने के इजाजत दी जाए।
इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, न्यायाधीश ने कहा कि दलीलों, तथ्यों और परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए अदालत संबंधित प्रशासन को निर्देश देती है कि वह 16 सितम्बर तक आयोजित होने वाले उत्सव के दौरान अनुसूचित जाति के लोगों का मंदिर में प्रवेश और पूजा करने को सुनिश्चित करे।
आपको बता दें कि तीनों याचिकाकर्ताओं ने नागपत्तनम के जिलाधिकारी के 30 जुलाई के उस आदेश को निरस्त करने की मांग की थी जिसके जरिए धार्मिक अनुष्ठान को करने को लेकर विवाद की वजह से मंदिर में उत्सव रद्द कर दिया गया था। साथ ही याचिकाकर्ताओं ने जिलाधिकारी और हिंदू धार्मिक एवं परमार्थ धर्मादा संयुक्त आयुक्त को निर्देश देने की मांग की थी कि वो उत्सव आगम के सिद्धांत के अनुसार आयोजित करें।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top