Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लुधियाना कोर्ट ने खारिज की सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ याचिका, वाल्मीकि समुदाय पर की थी टिप्पणी

लुधियाना कोर्ट ने फिल्म अभिनेता सलमान और अभिनेत्री शिल्फा शेट्टी के खिलाफ उस याचिका खारिज कर दिया है जिसमें एक समुदाया विशेष के खिलाफ अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल के लिए एससी-एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग की गई थी।

लुधियाना कोर्ट ने खारिज की सलमान खान और शिल्पा शेट्टी के खिलाफ याचिका, वाल्मीकि समुदाय पर की थी टिप्पणी

लुधियाना कोर्ट ने फिल्म अभिनेता सलमान और अभिनेत्री शिल्फा शेट्टी के खिलाफ उस याचिका खारिज कर दिया है जिसमें एससी-एसटी एक्ट के तहत एक समुदाय विशेष के लिए अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी।

ये भी पढ़ें- प. बंगाल पंचायत चुनाव: BJP उम्मीदवार ने कहा- TMC कार्यकर्ताओं ने मेरी भाभी का यौन उत्पीड़न किया

आरोप है कि पिछले साल सलमान खान ने अपनी फिल्म टाइगर जिंदा है के प्रोमोशन के दौरान वाल्मीकि समुदाय के प्रति आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था, जिसके बाद कई राज्यों में लोगों ने उनसे नाराज होकर एससी-एसटी एक्ट के तहत उन पर कई मुकदमे दर्ज कराए थे।

दरअसल सलमान अपनी फिल्‍म के प्रोमोशन के सिलसिले में एक डांस रियलिटी शो में आये थे। इसी दौरान सलमान खान ने अपने डांस के टैलेंट की तुलना करते हुए मजाकिया लहजे में कुछ ऐसा कह दिया था, कि उनके बोल जातिसूचक अपमान की श्रेणी में आ गए।

ये भी पढ़ें- पीयूष गोयल का राहुल गांधी को जवाब- 'कामदार' हूं, आपकी तरह 'नामदार' नहीं

वाल्मीकि समुदाय के लोगों को सलमान की टिप्पणी नागवार गुजरी और उन पर कई जगह मुकदमें दर्ज कर दिए गए। अनुसूचित जाति के राष्ट्रीय आयोग ने भी सूचना और प्रसारण मंत्रालय के साथ-साथ मुंबई के पुलिस कमिश्नर से मामले में जवाब मांगा था।

Next Story
Top