Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑनलाइन रसोई गैस सिलेंडर बुक करने पर 5% की छूट

भुगतान मौजूदा ऑनलाइन मोड जैसे- नेट बैंकिग, क्रेडिट और डेबिट कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं

ऑनलाइन रसोई गैस सिलेंडर बुक करने पर 5% की छूट
नई दिल्ली. कैशलेस इकॉनोमी को बढ़ावा देने के लिए सरकार नए-नए ऐप और ऑनलाइन सुविधा ला रही है। ऐसे ही पैसे की किल्लत के चलते सिलेंडर का भुगतान अब ऑनलाइन किया जा सकता है। डिजिटल पेमेंट से 5 रु. की छूट दी जाएगी।
देशभर में इंडेन, भारत गैस और एचपी मुख्य रूप से एलपीजी कनेक्शन देती है। ये कंपनियां अब ऑनलाइन एलपीजी बुक करने पर 5 रुपए की छूट देंगी। ग्राहक सिलेंडर रिफिल की ऑनलाइन बुकिंग के समय उसका भुगतान मौजूदा ऑनलाइन मोड जैसे- नेट बैंकिग, क्रेडिट और डेबिट कार्ड के माध्यम से कर सकते हैं।
अभी तक 14.2 किलो का सब्सिडी वाला एलपीजी सिलिंडर 434.71 रुपए में दिया जा रहा है, जबकि इसी साइज का गैर- सब्सिडी वाला सिलिंडर 585 रुपए का पड़ता है। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पिछले दिनों कैशलेस पेमेंट के थ्रू वाहनों में पेट्रोल और डीजल भरवाने पर डिस्काउंट की भी घोषणा की थी।
ईटी की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिक से अधिक लोगों को इस सुविधा की जानकारी हो सके और वे इस सुविधा का फायदा ले सकें, इसके लिए सभी को जागरुक भी किया जा रहा है। डीबीटीएल के तहत जितने भी कस्टमर लिंक हैं, सभी के मोबाइल पर एसएमएस भेज कर सुविधा की जानकारी दी जा रही है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top