Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Love Jihad Case: हादिया मामले पर अब 8 मार्च को होगी सुनवाई, जानें क्या है मामला

केरल के सबसे चर्चित लव जिहाद केस में सुप्रीम कोर्ट में अखिला अशोकन उर्फ हादिया ने हलफनामा देते हुए कहा कि वह मुस्लिम है और मुस्लिम ही बनी रहना चाहती है।

Love Jihad Case: हादिया मामले पर अब 8 मार्च को होगी सुनवाई, जानें क्या है मामला

केरल के सबसे चर्चित लव जिहाद केस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की है। कोर्ट ने हादिया मामले पर सुनवाई करते हुए कहा कि इस केस की अगली सुनवाई 8 मार्च को होगी।

कोर्ट में अखिला अशोकन उर्फ हादिया ने हलफनामा देते हुए कहा कि वह मुस्लिम है और मुस्लिम ही बनी रहना चाहती है। उसने यह भी कहा है कि वह शफीन जहां की पत्नी ही बनी रहना चाहती है।

बता दें कि हादिया ने शफीन नाम के मुस्लिम लड़के से दिसंबर 2016 में शादी की थी। लड़की के पिता एम अशोकन का आरोप था कि यह लव जिहाद का मामला है। उनकी बेटी की जबर्दस्ती धर्म बदलवाकर शादी की है।

ये है पूरा मामला

अखिला अशोकन उर्फ हादिया ने शफीन नाम के मुस्लिम लड़के से केरल में दिसंबर 2016 में शादी की थी। लड़की के पिता एम अशोकन का आरोप था कि यह लव जिहाद का मामला है। उनकी बेटी की जबर्दस्ती धर्म बदलवाकर शादी की गई है।

ये भी पढ़ें - मुंबई: गोरेगांव के बाबूलाल कंपाउंड में लगी आग, मौके पर दमकल की गाड़ियां

जिसके बाद ये मामला कोर्ट पहुंच गया। लड़की के पिता की याचिका पर केरल हाईकोर्ट ने 25 मई को यह शादी रद्द कर दी थी। हादिया को उसके माता-पिता के पास रखने का आदेश दिया था।

इस फैसले के खिलाफ हादिया सुप्रीम कोर्ट पहुंच गई। जिसके बाद ये पूरा मामला अब एससी में चल रहा है।

Next Story
Top