Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

JNU में बैठे नक्सलवाद समर्थक, उग्रवाद और वामपंथी विचारों से देश को हो रहा नुकसान: हंसराज अहीर

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने कहा देश के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में कुछ ऐसे लोग बैठे हुए हैं, जो नक्सलवाद और उग्रवाद के समर्थक हैं।

JNU में  बैठे नक्सलवाद समर्थक, उग्रवाद और वामपंथी विचारों से देश को हो रहा नुकसान: हंसराज अहीर
X

देश के प्रतिष्ठित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में कुछ ऐसे लोग बैठे हुए हैं, जो नक्सलवाद और उग्रवाद के समर्थक हैं। वहां के छात्रों के एक वर्ग के वामपंथी विचारों से देश को नुकसान पहुंच रहा है। ये बातें कहीं केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर ने। वे एबीवीपी के 50वें महाधिवेशन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

अधिवेशन में छात्रों से मुताखिब होते हुए उन्होंने कहा, देशविरोधी विचारधाराओं से देश को नुकसान पहुंच रहा है। देश विरोधी लोगों को हटाया जाना जरूरी है। वामपंथी विचारों से छात्रों का ही नुकसान हो रहा है। उन्हें सही राह दिखाते हुए देश के विकास से जोड़ना जरूरी है।
कार्यक्रम में एबीवीपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री निवास ने युवाओं को संबाेधित करते हुए लक्ष्य पर केंद्रित रहने और अपने कर्तव्यों की पूर्ति करने का संदेश दिया। प्रदेशाध्यक्ष आशुतोष मंडावी, प्रदेश मंत्री सन्नी केशरी, स्वागत समिति अध्यक्ष ललित जैन भी मौजूद रहे।
युवाओं काे संबोधित करते हुए स्वागत समिति के मंत्री डॉ. संदीप दवे ने युवाओं को रोजगार मांगने वाला नहीं, रोजगार देने वाला बनने कहा। उन्होंने कहा, जब युवा स्वरोजगार की दिशा में कदम बढ़ाएंगे देश की वास्तविक उन्नति तभी होगी। प्रदेशाध्यक्ष आशुतोष मंडावी ने कहा, शिक्षा के क्षेत्र में जनजाति विकास के लिए व पर्यावरण की समस्याओं के समाधान के लिए प्रस्ताव रखे जाएंगे।

वर्षभर के कार्यों की प्रदर्शनी

रविवार को शुरु हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 50 वें महाधिवेशन में इंडोर स्टेडियम परिसर में भगनि निवेदिता के नाम से प्रदर्शनी भी लगाई गई। इसमें एबीवीपी की छत्तीसगढ़ कार्यकारिणी द्वारा वर्षभर किए गए कार्यों को दिखाया गया।
एबीवीपी के नवनिर्वाचित प्रदेशाध्यक्ष आशुतोष मंडावी और व प्रदेश मंत्री सन्नी केशरी ने औपचारिक रूप से पदभार ग्रहण किया। एबीवीपी से जुड़े छात्र इस दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित रहे। वर्षभर में एबीवीपी द्वारा किए गए कार्यों की लगाई गई प्रदर्शनी को उन्होंने करीब से देख कार्यप्रणाली को समझा।

विवाद पर कहा, हम समरसता के समर्थक

आयोजन में गुरू घासीदास बाबा की तस्वीरों के इस्तेमाल पर उठ रहे विवाद पर राष्ट्रीय संगठन मंत्री श्री निवास ने कहा, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद समरसता वादी राष्ट्रीय विचारधाराओं को दर्शाता है। एबीवीपी के प्रत्येक छात्र के मन में गुरू घासीदास बाबा के प्रति सम्मान है। इस तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अजीत जोगी का नाम लिए बगैर उन पर तगड़ा हमला भी बोला।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top