Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

PM मोदी करेंगे देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन, लंबाई जानकर हैरान रह जाएंगे

इस पुल का निर्माण ब्रह्मपुत्र नदी पर हुआ है और यह एशिया द्वीप का दूसरा सबसे लंबा पुल है जिसकी लम्बाई 9.15 किलो मीटर है।

PM मोदी करेंगे देश के सबसे लंबे पुल का उद्घाटन, लंबाई जानकर हैरान रह जाएंगे
X
भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 मई को असम के अरुणाचल प्रदेश में एक पुल का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि यह देश का सबसे लंबा पुल है जो कि असम के पूर्वी हिस्से में अरूणाचल प्रदेश की सीमा से सटे क्षेत्र में बना है।
इस पुल का निर्माण ब्रह्मपुत्र नदी पर हुआ है और यह एशिया द्वीप का दूसरा सबसे लंबा पुल है, जिसकी लम्बाई 9.15 किलो मीटर है। इस पुल के निर्माण और उद्द्घाटन को बीजेपी और राजग के तीन साल के सफल शासन पूरे होने के अवसर से भी जोड़ा जा रहा है।
ये पुल असम के तिनसुकिया जिले के ढोला तथा सदिया को जोड़ेगा। इससे पहले मुंबई के बांद्रा वर्ली समुद्र का पुल ङ्क्षलक सबसे लंबा माना जाता था लेकिन ङ्क्षलक की अपेक्षा यह पुल 3.55 किलो मीटर लंबा है।
इस पुल की खासियत यह है कि देश की सुरक्षा और राजनैतिक द्रष्टि से यह काफी अहम है। इस पुल पर असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कहा, 'हम खुश हैं कि प्रधानमंत्री पुयह पुल देश की सुरक्षा जरूरतों को देखते हुए रणनीतिक रूप से भी काफी महत्वपूर्ण है।'
उन्होंने कहा, 'हम खुश हैं कि प्रधानमंत्री पुल का उद्घाटन करेंगे। इसके निर्माण में देरी हो रही थी, लेकिन जब प्रधानमंत्री ने रूचि दिखाई तथा मैंने जा कर देरी के कारणों का पता किया तो पाया कि इसके कार्य में विस्तार हुआ था।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story