Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भाजपा के साथ महाराष्ट्र में गठबंधन टूटने का असर, गीते देंगे मंत्रिमंडल से इस्तीफा

शिवसेना के साथ 25 साल पुराना गठबंधन तोड़ने के बाद मोदी मंत्रिमंडल से अलग होने के लिए उन्हें उद्धव ठाकरे की ओर से कोई निर्देश नहीं मिला है

भाजपा के साथ महाराष्ट्र में गठबंधन टूटने का असर, गीते देंगे मंत्रिमंडल से इस्तीफा
मुंबई. शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भाजपा से किनारा करने के चार दिन बाद कहा कि नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में उनकी पार्टी के एकमात्र मंत्री अनंत गीते इस्तीफा देंगे। उद्धव ने यहां अपने आवास पर संवाददाताओं से कहा, मुझे लगता है कि मोदी के अमेरिका से लौटने के बाद गीते उनसे मिलेंगे और इस्तीफा सौंपेंगे। शिवसेना के सूत्रों ने बताया कि पार्टी द्वारा राजग से अलग होने की संभावना है। इस बीच,केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री गीते ने बताया कि भाजपा द्वारा शिवसेना के साथ 25 साल पुराना गठबंधन तोड़ने के बाद मोदी मंत्रिमंडल से अलग होने के लिए उन्हें उद्धव ठाकरे की ओर से कोई निर्देश नहीं मिला है।
उन्होंने कहा, मुझे अभी तक उद्धव जी की ओर से कोई निर्देश नहीं मिला है। गीते ने कहा, मैं पक्का शिव सैनिक हूं। मेरे नेता जो भी निर्देश देंगे, मैं उसका पालन करूंगा।उसका पालन नहीं करने का कोई सवाल ही नही हैं। उद्धव के बयान से पहले उनके चचेरे भाई एवं मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने एक रैली में कटाक्ष करते हुए कहा था कि भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बावजूद शिवसेना दिल्ली में सत्ता से चिपकी हुई है। शिवसेना 18 सांसदों के साथ राजग का दूसरा सबसे बड़ा घटक है।
शिवसेना मोदी सरकार में समुचित प्रतिनिधित्व नहीं मिल पाने और गीते को भारी उद्योग जैसा मंत्रालय दिये जाने से भी अप्रसन्न थी। कोंकण क्षेत्र के रायगढ़ से छह बार से सांसद चुने जा रहे गीते ने कई दिनों के विलंब के बाद इस मंत्रालय का प्रभार संभाला था। अटल बिहारी वाजेपयी की अगुवाई वाली 1999 की राजग सरकार में शिवसेना के इस बार से कम सांसद होने के बावजूद तीन कैबिनेट मंत्री थे। साथ ही उसके नेता मनोहर जोशी को लोकसभा अध्यक्ष जैसा महत्वपूर्ण पद दिया गया था।

नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, मैं पक्का शिव सैनिक हूं-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-
Next Story
Top