Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान में पहले चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन पत्र कल से भरे जाएंगे...

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अधिसूचना कल यानी मंगलवार दो अप्रैल को जारी होगा। इसके साथ ही राज्य की 13 लोकसभा सीटों के लिए नामांकन पत्र भरने का काम शुरू हो जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि नामांकन पत्र सुबह 11 बजे से अपरान्ह तीन बजे तक लिए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव 2019: राजस्थान में पहले चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन पत्र कल से भरे जाएंगे...

राजस्थान में लोकसभा चुनाव (Loksabha elections 2019) के पहले चरण के लिए अधिसूचना कल यानी मंगलवार दो अप्रैल को जारी होगा। इसके साथ ही राज्य की 13 लोकसभा सीटों के लिए नामांकन पत्र भरने का काम शुरू हो जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि नामांकन पत्र सुबह 11 बजे से अपरान्ह तीन बजे तक लिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें...

लोकसभा चुनाव 2019 : राजस्थान में कांग्रेस को मिल सकता है बड़ा फायदा, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नौ अप्रैल तक नामांकन दाखिल किए जा सकेंगे। 10 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी तथा 12 अप्रैल तक नाम वापस लिए जा सकेंगे।कुमार ने बताया कि पहले चरण में 13 लोकसभा सीटों टोंक-सवाईमाधोपुर, अजमेर, पाली, जोधपुर, बाड़मेर, जालौर, उदयपुर, बांसवाड़ा, चितौड़गढ़, राजसमंद, भीलवाड़ा, कोटा और झालावाड़-बारां के लिए नामांकन पत्र भरे जाएंगे।

इन सभी सीटों के लिए 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। पहले चरण में शामिल 13 संसदीय सीटों में से भाजपा ने दो सीटों और कांग्रेस ने चार सीटों के लिए अपने प्रत्याशी अभी तक घोषित नहीं किए हैं। भाजपा की बची दो सीटें राजसमंद और बाड़मेर हैं। वहीं कांग्रेस की बची सीटों में राजसमंद, अजमेर, भीलवाड़ा और झालावाड़-बारां हैं।

Next Story
Top