Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राफेल सौदा: लोकसभा में जेटली बोले, कांग्रेस को राफेल डील पर सवाल उठाने का हक नहीं

लोकसभा में गुरुवार को फ्रांस से लड़ाकू विमान राफेल की खरीद को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया।

राफेल सौदा: लोकसभा में जेटली बोले, कांग्रेस को राफेल डील पर सवाल उठाने का हक नहीं

संसद में गुरुवार को फ्रांस से लड़ाकू विमान राफेल की खरीद को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया। अरुण जेटली ने राफेल डील पर विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे भ्रष्टाचार के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस को डील पर सवाल उठाने का हक नहीं है।

उन्होंने कहा कि हथियारों की डील से जुड़ी जानकारी सार्वजनिक करना राष्टहित में नहीं है। उन्होंने आगे कहा राफेल डील 'हथियारों' की डील की कीमत बताने की मांग करके विपक्ष देश की सुरक्षा के साथ समझौता कर रहा है।

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: आतंकी जट को भगाने के मामले में 2 आतंकियों समेत 4 गिरफ्तार

वित्त मंत्री ने कहा कि इस डील पर जब यूपीए सरकार के कार्यकाल में सवाल खड़ा किया गया था। तब उस समय मंत्री प्रणब मुखर्जी ने सवालों का जवाब नहीं दिया था। उन्होंने कहा था कि यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है।

वित्त मंत्री ने कहा कि आज वह राफेल डील पर कैसे सरकार से जवाब मांग रही है। उन्होंने कहा राहुल सवाल उठाने से पहले प्रणब मुखर्जी से ही जाकर मिल लें।

यह भी पढ़ें- लाभ पद मामला: AAP विधायकों को कोर्ट से राहत नहीं, 12 फरवरी को अगली सुनवाई

अरुण जेटली ने कहा मैं सिंगापुर गया वहां पर मर्सिडीज और भोजन दोनों पर 7% जीएसटी लगती है। क्या भारत में भी ऐसा किया जा सकता है, जहां एक बड़ी आबादी गरीबी रेखा से नीचे रहती है? वैल्यूएबल आइटम और एक आवश्यकता पर एक ही कर टैक्स स्लैब कैसे लागू किया जा सकता है?

Next Story
Top