Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस चौकीदार ने बड़ों-बड़ों की लाल बत्ती उतरवाई और गरीब के घर में बत्ती जलाई : पीएम मोदी

पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपके इस चौकीदार ने लाल बत्ती उतरवाई और गरीब के घर में बत्ती जलाई है। बड़ों-बड़ों की लाल बत्ती चली गई और गरीबों के घर में बिजली आ गई है।

इस चौकीदार ने बड़ों-बड़ों की लाल बत्ती उतरवाई और गरीब के घर में बत्ती जलाई : पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के लिए सभी राजनितिक दल ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं और इसी क्रम में पीएम मोदी ने उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपके इस चौकीदार ने लाल बत्ती उतरवाई और गरीब के घर में बत्ती जलाई है। बड़ों-बड़ों की लाल बत्ती चली गई और गरीबों के घर में बिजली आ गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि बीते 5 वर्षों में जिस तरह आपने इस चौकीदार का साथ दिया है। उसके लिए मैं बहुत विनम्रता के साथ आप सबको शीश झुकाकर नमन करता हूं।

अमरोहा की जनता से पीएम ने कहा कि पूर्ण बहुमत की सरकार के लिए, आपके विकास के लिए, काम करने वाली सरकार के लिए देश भर में जो लहर चल रही है, वो आज अमरोहा में भी दिखाई दे रही है।
मोदी ने कहा कि कल ही संयुक्त अरब अमीरात ने आपके इस प्रधानसेवक को वहां का सबसे बड़ा सम्मान 'जायद मैडल' देकर सम्मानित किया है। ये सम्मान मेरा नहीं आप सबका और खाड़ी देशों में काम कर रहे करोड़ों भारतीयों का है। बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात ने प्रधानमंत्री मोदी को यह सम्मान कल यानि गुरुवार को दिया है।
पीएम मोदी ने देश कि जनता को सावधान करते हुए कहा कि देश को आगे बढ़ाना है, तो हम सबको साथ मिलकर चलना होगा। कुछ लोग देश को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। अलग-अलग जातियों के नाम पर खाई पैदा कर रहे हैं। ऐसे लोगों के स्वार्थ को आप समझिए।
कांग्रेस पर बाबा साहेब आंबेडकर का अपमान करने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सिर्फ एक परिवार की पहचान बनाने के लिए, प्रतिष्ठा के लिए, एक परिवार के स्वार्थ की सिद्धि के लिए कांग्रेस ने बाबा साहेब आंबेडकर का भी अपमान किया था। कांग्रेस ने उन्हें चुनाव में हराया था, देश के प्रति बाबा साहेब के योगदान को भुलाने की साजिश रची थी।
दलितों को साधते हुए पीेएम मोदी ने कहा कि बाबा साहब ने उस परिवार को चुनौती थी, इसलिए बाद की पीढ़ियों ने भी बाबा साहेब से निरंतर बदला लिया। वो तो आज वोटबैंक की मजबूरी है, जो आज कांग्रेस बाबा साहब का नाम लेती है, वरना ये वही कांग्रेस है जिसने दशकों तक उनकी फोटो तक संसद में लगने नहीं दी थी।
मोदी ने अपने भाषण में आगे कहा कि आज दुनिया के देशों में भारत का डंका बज रहा है, दुनिया भर में भारत की जय जयकार हो रही है। इसका कारण मोदी नहीं है। इसका कारण आप लोग हैं। 2014 में आपने जो वोट दिया उसकी ताकत है। ये पूर्ण बहुमत वाली सरकार की ताकत है।
मोदी ने अपने सरकार को सख्त फैसले लेने वाली सरकार कहा देश की साख रहे, इसके लिए मजबूत सरकार का होना बहुत जरूरी है। मजबूत सरकार ही कड़े और बड़े फैसले ले पाती है, देश को आगे बढ़ा पाती है।
पीएम मोदी ने विरोधियों का बिना नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि आतंकियों को उन्हीं की बातों में जबाव देना, हमारे देश के ही कुछ लोगों को परेशान करता है। जब भारत डंके की चोट पर दुश्मन को मारता है, तब कुछ लोगों को हिंदुस्तान में रोना आता है।
वहीं विरोधी दलों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी का आतंकवाद पर नर्म रवैये की वजह से कुछ लोगों के हौसले बुलंद हुए हैं। इन दलों ने सिर्फ आतंक को ही मदद नहीं दी है, इन्होंने आपके जीवन और अस्तित्व को भी संकट में भी डालने का काम किया है।
पीएम ने अमरोहा की जनता से आगे कहा कि मोदी आतंक को वोट बैंक में नहीं तोलता, सभी आतंक के मददगार आज जेलों में बंद पड़े हैं।
राष्ट्रीय सुरक्षा पर अपने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि बीते 5 वर्षों से धमाके रुके हैं, बम-बंदूकों की आवाज बंद हुई है। निर्दोष लोगों की जान जाना बंद हो गये। ये इसलिए हुआ है क्योंकि आपने दिल्ली में चौकीदार को बैठा रखा है। आतंकियों को पता है कि वो एक गलती भी करेंगे तो मोदी उन्हें पाताल में भी सबक सिखाएगा।
Next Story
Top