Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: ''मैं भी चौकीदार'' वाले कप को रेलवे ने हटाया, ठेकेदार पर कड़ी कार्रवाई, चुनाव आयोग चुप

2014 का लोकसभा चुनाव चाय पर आधारित था तो वहीं 2019 का लोकसभा चुनाव चौकीदार पर आकर ठहर गया है। कांग्रेस ने कहा कि चौकीदार चोर है तो भाजपा ने कहा कि चौकीदार प्योर है। अभ भाजपा का नया चुनावी नारा है ''मैं भी चौकीदार'' (Main Bhi Chowkidar)। लेकिन इस नारे पर भी हाल ही में एक फोटो से विवाद खड़ा हो गया।

लोकसभा चुनाव 2019:
2014 का लोकसभा चुनाव चाय पर आधारित था तो वहीं 2019 का लोकसभा चुनाव चौकीदार पर आकर ठहर गया है। कांग्रेस ने कहा कि चौकीदार चोर है तो भाजपा ने कहा कि चौकीदार प्योर है। अभ भाजपा का नया चुनावी नारा है 'मैं भी चौकीदार' (Main Bhi Chowkidar)। लेकिन इस नारे पर भी हाल ही में एक फोटो से विवाद खड़ा हो गया।
यह नारा रेलवे द्वारा बेची जाने वाली चाय के कप पर देखने को मिला। जिसके बाद कप की फोटो वायरल हो गई। काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों को चाय मैं भी चौकीदार वाले कप में दी गई। जिसकी शिकायत एक शख्स ने कर दी।
इसके बाद रेलवे ने कप वापस ले लिया। हालांकि चुनाव आयोग ने इस पर चुप्पी साध रखी है। सूत्रों के मुताबिक आयोग का कहना है कि यह कप किसी भी राजनीतिक पार्टी का नहीं है बल्कि संकल्प फाउंडेशन से जुड़ा है।
वहीं रेलवे ने इस मामले में कार्रवाई की है। रेलवे की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि कप को सूचना मिलने के बाद हटा दिया गया था। ठेकेदार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा सुपरवाइजर के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।
Next Story
Top