Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस के हुए ''बिहारी बाबू'' शत्रुघ्न सिन्हा, भाजपा और पीएम मोदी पर किया सीधा प्रहार

लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों के ऐलान होने के बाद से राजनीतिक दलों में दल बदल का सिलसिला जारी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं।

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस के हुए

लोकसभा चुनाव 2019 की तारीखों के ऐलान होने के बाद से राजनीतिक दलों में दल बदल का सिलसिला जारी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बागी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए हैं।

दिल्ली में दिग्गज अभिनेता और भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए हैं। केसी वेणुगोपाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस की विचारधारा को आगे बढ़ाने में मददगार साबित होंगे।

कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सबसे पहले देशवासियों को नवरात्रि के पर्व की बधाई दी। इसके बाद उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर सीधा होला बोला।

उन्होंने कहा कि आडवाणी जैसे नेता को मार्गदर्शन मंडल में भेज दिए गए। बीजेपी के बड़े बड़े नेताओं को साइड कर दिए गए। आज सारे मंत्री डरे सहमे हुए हैं। मेरी गलती ये रही की मैं सच्चाई के साथ खड़ा रहा। आज तक मेरे ऊपर कोई भ्रष्टाचार का आरोप नहीं है।

आज सारा काम पीएमओ से हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी आज वन मैन शो और टू मैन आर्मी बनकर रह गई है। यशवंत सिन्हा को इतना मजबूर किया कि उन्होंने भाजपा ही छोड़ दी। मैंने अब तक जो कुछ कहा वो देश हित में कहा। मैंने कहा था कि संवाद होने चाहिए लेकिन नहीं हुआ। भारतीय जनता पार्टी धीरे-धीरे तानाशाही में बदल गई है।

मैंने अपने लिए बीजेपी में कुछ नहीं मांगा, हमेशा देश की बात की लेकिन मेरी बात बीजेपी में नहीं सुनी गई। मैंने नोटबंदी पर यही कहा था कि जो राहुल गांधी ने कहा उस पर गौर करें, वहां कई बड़े अर्थशास्त्री बैठे हुए हैं।

नरेंद्र मोदी जी ने अपनी माता जी को भी लाइन में लगा दिया, क्या दिखाना चाहते थे। लोग नोटंबदी से नहीं उभर सके, जीएसटी लागू कर दिया गया। नोटबंदी शायद सबसे पहला घोटाला है, यह बात मुझे पार्टी की स्थापना दिवस के दिन कह रहा हूं, मैं इसका हिस्सा रहा हूं।

शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा कि भाजपा ने प्रचार पर हजारों करोड़ खर्च किए, विकास पर भी कुछ खर्च नहीं किया। दुख हो रहा है कि बीजेपी के स्थापना दिवस पर पार्टी छोड़ रहा हूं। देश के निर्माण में कांग्रेस का बड़ा योगदान रहा है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने बीते महीने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात कर पार्टी में शामिल होने के संबंध में चर्चा भी की थी। वहीं हाल ही में कांग्रेस प्रवक्ता शक्तिसिंह गोहिल ने ट्विट कर जानकारी दी थी कि शत्रुघ्न सिन्हा 6 अप्रैल को औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल होंगे।

भाजपा ने पटना साहिब लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट न देकर रविशंकर प्रसाद को उतारा है। जैसा की आप जानते हैं इस समय शत्रुघ्न सिन्हा पीएम मोदी और शाह के कामकाज की आलोचना कर रहे हैं।
Next Story
Top