Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा के ''शत्रु'' ने कांग्रेस का किया गुणगान, पीएम मोदी पर किए ये 10 वार

अपनी बेबाकी के लिए मशहूर बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा भाजपा छोड़कर कांग्रेस के खेमे में चले गए हैं। शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने भाजपा पर फिल्मी अंदाज में हमला बोला। उन्होंने भाजपा की तमाम खामियां आज गिनाई, ये रही उनकी 10 बाते

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा के
भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने शनिवार को दावा किया कि भाजपा में लोकतंत्र को तानाशाही बदल दिया गया जिसकी वजह से उन्हें इस पार्टी से अलग होना पड़ा। सिन्हा यह भी कहा कि वह उस कांग्रेस में शामिल हुए हैं जिसका देश की आजादी में सबसे बड़ा योगदान है। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को 'देश का भविष्य' करार देते हुए कहा कि गांधी एक बहुआयामी और दूरदर्शी नेता के तौर पर सामने आए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा की तमाम खामियां गिनाई, जानिए शत्रुघ्न सिन्हा के भाजपा पर 10 वार...
1- अगर सच कहना बगावत है तो समझो हम बागी हैं।
शत्रुघ्न सिन्हा ने फिल्मी डायलाग को दोहराते हुए कहा कि अगर सच कहना बगावत है तो बगावती हैं हम। शत्रुघ्न सिन्हा 2014 में भाजपा की तरफ से सांसद चुने गए पर कुछ ही दिन बाद बगावती हो गए। सरकार की तमाम नीतियों का विरोध करना शुरू कर दिया साथ ही विपक्षी पार्टियों द्वारा आयोजित जनसभाओं में मंच साझा करने लगे थे।
2- मैं सच्चाई के साथ खड़ा रहा।
शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वह सरकार की गलत नीतियों का कभी समर्थन नहीं करता, वह हमेशा सत्य के साथ रहे और यही बात उन्हें चुभती रही।
3- भाजपा के बड़े-बड़े नेता साइड
भाजपा पर उन्होने आरोप लगाया कि इस समय भाजपा जिन लोगों के हाथों में है उन्होंने बड़े-बड़े नेताओं को किनारे कर दिया।
4- आडवाणी को मार्गदर्शक मंडल में भेजा
आडवाणी पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें जबरन मार्गदर्शक मंडल में भेज दिया गया है उन्हें अपना पक्ष रखने नहीं दिया गया। गौरतलब है कि उनकी लोकसभा सीट गांधीनगर पर इस बार भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह चुनाव लड़ रहे हैं।
5- आज सारे काम पीएमओ से हो रहे हैं।
उन्होंने सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि मौजूदा सरकार में सारे काम PMO से ही किए जा रहे हैं। देश की बागडोर पीएम मोदी के हाथ में है वो जो चाहते हैं वही करते हैं।
6- यसवंत सिन्हा को इतना मजबूर किया गया कि उन्होंने पार्टी छोड़ दी
पार्टी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि यसवंत सिन्हा को बहुत मजबूर किया गया। ये इसलिए किया गया ताकि वह भारतीय जनता पार्टी छोड़कर किसी और पार्टी में चले जाएं।
7- सारे नेता मंत्री भाजपा डरे सहमे हैं
उन्होंने कहा कि आज भाजपा आलाकमान से पार्टी के सारे नेता मंत्री डरे हुए हैं। उन्हें अपने मन से काम करने की कोई आजादी नहीं दी गई है।
8- एक तो काम कुछ करना नहीं, ऊपर से बड़ी-बड़ी बात
पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि पीएम को बड़ी बड़ी बाते करना आता है, काम कुछ करना नहीं है बस बड़ी बाते करना है, बातों से देश नहीं चलने वाला।
9-राफेल में अपने लिए कुछ नहीं मांगा
राफेल विमान मसले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मैने सरकार से कभी कुछ नहीं मांगा।
10-भाजपा वन मैन शो, टू मैन आर्मी
पीएम पर सीधे हमला बोलते हुए उन्होने कहा कि भाजपा वन मैन शो और टू मैन आर्मी बन कर रह गई है।
Next Story
Top