logo
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019 : एक साथ पढ़ें तीन चटपटी खबरें...

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। कांग्रेस के नेताओं की मांग है कि उन्हें पंजाब से चुनाव में उतारा जाए। हालांकि सूत्रों ने बताया वह अमृतसर से चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 : एक साथ पढ़ें तीन चटपटी खबरें...

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) , 11 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। ऐसे में राजनीतिक पार्टियों ने वोटों के लिए लोगों को लुभाना शुरू कर दिया है। पार्टियां अपने अपने प्रत्याशियों को लोकसभा सीटों पर उतार रही हैं ताकि भारी मतों से जीत हासिल की जा सके। ऐसे माहौल में यह जानना जरूरी होता है कि कौन कहां से चुनाव लड़ रहा है। खबर है कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह अमृतसर से चुनाव लड़ सकते हैं..

मनमोहन सिंह अमृतसर से लड़ सकते हैं चुनाव

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पंजाब की अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। कांग्रेस के नेताओं की मांग है कि उन्हें पंजाब से चुनाव में उतारा जाए। हालांकि सूत्रों ने बताया वह अमृतसर से चुनाव लड़ना नहीं चाहते हैं। पंजाब कांग्रेस इकाई ने मनमोहन सिंह से अनुरोध किया है कि अगर वह सिखों के पवित्र स्थल अमृतसर से लोकसभा चुनाव लड़ते हैं कि पंजाबियों को बहुत खुशी होगी। रविवार शाम को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, कांग्रेस के पंजाब के अध्यक्ष सुनील जाखड़ और प्रभारी आशा कुमारी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह से करीब आधे घंटे तक मुलाकात की और इस दौरान उन्होंने आग्रह किया कि इस बार अमृतसर से वह चुनाव लड़ें। हालांकि अंतिम निर्णय अभी पूर्व प्रधानमंत्री को लेना है।

मुंबई: शरद पवार ने कहा अब नहीं लड़ेंगे चुनाव

चुनाव लड़ने की संभावनाओं को विराम देते हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा, कि मैंने सोचा कि मेरे परिवार से दो सदस्‍य पहले ही 2019 लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। मैं 14 बार चुनाव लड़ ही चुका हूं इसलिए मैंने महसूस किया कि यह चुनाव न लड़ने का फैसला करने का सही समय है। शरद पवार ने इशारों-इशारों में चुनाव न लड़ने के संकेत देने के साथ ही यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया कि माढ़ा से किसी और को चुनाव मैदान में उतारा जाएगा। वहीं अजित पवार के बेटे पार्थ पवार मावल से चुनाव लड़ेंगे। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि लोकसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों का चयन कर लिया गया है। 4-5 दिन में फाइनल लिस्ट जारी की जा सकेगी।

तंज: केजरीवाल को है जमानत जब्त होने का डर

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उनके पुराने साथी और आप के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने फिर निशाना साधा है। कांग्रेस-आप के बीच गठबंधन नहीं होने पर अपनी दमदार कविताओं से लोगों को मंत्रमुग्ध कर देने वाले कुमार विश्वास ने फिर अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष किया है और उन्हें 'आत्ममुग्ध' बौना कहा है। कुमार विश्वास ने ट्वीट किया है- ज़मानतज़ब्त के डर से आत्ममुग्ध बौने ने चुनाव धोषणा के दिन ही अमानत छोड़ दी? कुमार पहले भी इस प्रकार के तीखे आरोप लगाते रहे हैं।

Loading...
Share it
Top