Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: पी चिदंबरम ने कहा- राहुल गांधी पीएम पद के उम्मीदवार नहीं होंगे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस ने कभी आधिकारिक रूप से यह नहीं कहा कि विपक्षी गठबंधन अगर 2019 में सरकार बनाता है तो राहुल गांधी को प्रधानमंत्री होना चाहिए।

लोकसभा चुनाव 2019: पी चिदंबरम ने कहा- राहुल गांधी पीएम पद के उम्मीदवार नहीं होंगे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस ने कभी आधिकारिक रूप से यह नहीं कहा कि विपक्षी गठबंधन अगर अगली सरकार बनाता है तो राहुल गांधी को प्रधानमंत्री होना चाहिए।

उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस का ध्यान भाजपा की सरकार को गिराना और प्रगतिशील विकल्प को लाना है। चिदंबरम ने कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव 2019 में विपक्षी गठबंधन के जीतने पर प्रधानमंत्री कौन होगा, इसका फैसला उसके घटक करेंगे।

उन्होंने एक निजी टीवी चैनल को बताया कि कांग्रेस पार्टी ने आधिकारिक तौर पर नहीं कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के तौर पर स्थापित किया जाए। जब एक या दो लोग इस बारे में बोलते हैं तो एआईसीसी नेतृत्व उनसे इन मुद्दों पर चर्चा नहीं करने को कहता है।चिदंबरम ने कहा कि प्रधानमंत्री पद हमारे लिये कोई मुद्दा नहीं है।

इसे भी पढ़ें- अमृतसर रेल हादसा: सामाजिक कार्यकर्ता ने सिद्धू की पत्नी के खिलाफ दायर किया परिवाद

पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस का मुख्य ध्यान भाजपा सरकार को हटाना और उसकी जगह प्रगतिशील विकल्प देना है। उन्होंने कहा कि हम ऐसी सरकार चाहते हैं जो इंसानी स्वतंत्रता न छीने, ऐसी सरकार जो नागरिकों को न धमकाए, ऐसी सरकार जो व्यापारियों और उद्यमियों पर कर आतंकवाद न थोपे।

महिलाओं और बच्चों की स्वतंत्रता ऐसी सरकार का प्रमुख चरित्र होना चाहिए, जो यह सुनिश्चित करे कि किसानों की आजीविका न छीनी जाए।चिदंबरम ने कहा कि यह हमारी मंशा है। कांग्रेस पार्टी ने यह कभी नहीं कहा कि प्रधानमंत्री पार्टी से हो। राहुल गांधी ने कभी ऐसा नहीं कहा। एक गठबंधन आकार लेना चाहिए, उसे जीतना चाहिए और गठबंधन के घटक तय करेंगे कि प्रधानमंत्री कौन होगा।

Next Story
Top