Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी की ओडिशा रैली की 10 खास बातें

प्रधानमंत्री ने ओडिशा में कोरापुट जिले के जयपुर इलाके में एक रैली के साथ ही पूर्वी भारत में चुनाव प्रचार मुहिम शुरू करते हुए कहा कि राजग सरकार लोगों के समर्थन के बिना देश में कोई विकास कार्य नहीं कर पाती।

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी की ओडिशा रैली की 10 खास बातें
X
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार ने अंतरिक्ष में ‘चौकीदार' तैनात करने के लिए कदम उठाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि वे ऐसी सरकार के लिए मतदान करें जो केवल नारेबाजी नहीं करे बल्कि ठोस फैसले कर सके। प्रधानमंत्री ने ओडिशा में कोरापुट जिले के जयपुर इलाके में एक रैली के साथ ही पूर्वी भारत में चुनाव प्रचार मुहिम शुरू करते हुए कहा कि राजग सरकार लोगों के समर्थन के बिना देश में कोई विकास कार्य नहीं कर पाती।

पीएम मोदी की रैली से जुड़ी 10 खास बातें

1 लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने समर्थकों का आशीर्वाद मांगा और जोर देकर कहा कि राजग सरकार ने राज्य में विकास करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी।
2. मोदी ने कहा कि राजग सरकार राज्य में सड़क और रेल का आधारभूत ढांचा तैयार करने के लिये कड़ी मेहनत कर रही है। देश में जब विकास कार्यों की बात आती है तो धन की कोई कमी नहीं है।
3. पिछले पांच साल में सरकार ने आठ लाख परिवारों के लिए मकान बनाए हैं, 3000 घरों में बिजली पहुंचाई है और 40 लाख घरों को गैस कनेक्शन मुहैया कराया है।
4. प्रधानमंत्री ने 'मिशन शक्ति' का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने अंतरिक्ष में 'चौकीदार' तैनात करने के लिए कदम उठाए हैं। ‘मिशन शक्ति' के तहत भारत ने एक लाइव सैटेलाइट पर निशाना लगाकर अपनी उपग्रह भेदी मिसाइल क्षमता का प्रदर्शन किया।
5. प्रधानमंत्री ने अंतरिक्ष के क्षेत्र की इस उपलब्धि को 'कम आंकने' वाले विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग उपग्रह भेदी तकनीक की आलोचना कर रहे हैं, उन्हें चुनाव में उचित जवाब दिया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे ऐसी सरकार के लिए मतदान करें जो केवल नारेबाजी करने के बजाए ठोस निर्णय ले सके।
6. बालाकोट में पिछले महीने वायुसेना द्वारा की गई हवाई कार्रवाई के संदर्भ में प्रधानमंत्री ने कहा कि यह दुखद है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में आतंकी शिविरों पर वायुसेना द्वारा की गई प्रतिरोधी कार्रवाई पर विपक्षी दल सबूत मांग रहे थे।
7. दक्षिण ओडिशा के इस शहर में जनसभा में शामिल होने आए लोगों से मोदी ने पूछा कि क्या हमें यह बर्दाश्त करना चाहिए? क्या हमें उन्हें अपने वैज्ञानिकों और रक्षा बलों के अपमान के लिये सजा नहीं देनी चाहिए।
8. पीएम मोदी ने कहा कि ओडिशा में अगर आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा सत्ता में आई तो विकास कार्य में और तेजी आएगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ओडिशा में प्राकृतिक संसाधन की प्रचुरता है लेकिन लोग गरीब हैं। यह साबित करता है कि ओडिशा में एक के बाद एक सरकारें विकास में विफल रहीं। बीजद सरकार ने भी ओडिशा के लोगों को आयुष्मान भारत योजना के फायदे से दूर रखा। इससे गरीब गुणवत्तायुक्त स्वास्थ्य देखभाल के अधिकार से वंचित हो गया।
9. मोदी ने कहा कि केंद्र और राज्य में भाजपा की दोहरे इंजन वाली सरकार से यहां प्रदेश के लोगों को फायदा होगा। ओडिशा तभी मजबूत होगा जब जनजातियों, किसानों और युवाओं के पास यहां आय के समुचित साधन होंगे।” ओडिशा की बीजद सरकार पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य में सत्ताधारी दल कई विवादों में फंसा हुआ है।
10. पीएम मोदी ने कहा कि क्या चिटफंड योजनाओं में शामिल लोग ओडिशा को मजबूत बना सकते हैं? पिछले सात दशकों में, राज्य सरकारों ने प्रदेश में गरीबी हटाने के लिये क्या किया? मोदी ने कहा कि यह कांग्रेस और बीजद को सजा देने का सही वक्त है, जिनके पास क्षेत्र के विकास के लिये पर्याप्त समय था, लेकिन उन्होंने कुछ भी उल्लेखनीय नहीं किया। वे बुरी तरह विफल रहीं।
ओडिशा में लोकसभा की 21 और विधानसभा की 147 विधानसभा सीटों के लिये चार चरणों में 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को चुनाव होंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top