Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम का कांग्रेस पर तंज, कहा- किसानों की कर्जमाफी की घोषणा करके चुनाव जीता गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रैलियों के साथ आगमी लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है।

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम का कांग्रेस पर तंज, कहा- किसानों की कर्जमाफी की घोषणा करके चुनाव जीता गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रैलियों के साथ आगमी लोकसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है। पीएम मोदी का हेलिकाप्टर ठाकुरनगर पहुंच गया है। पीएम मोदी सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे हैं। सार्वजनिक रैली के लिए ठाकुरनगर में भारी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी है।

लाइव अपडेट..

- पीएम मोदी ने कहा कि जिसने 2.5 लाख की माफी का वादा किया था और माफ हुए केवल 13 रुपए। ये कहानी मध्य प्रदेश की है। वहीं राजस्थान में तो सरकार ने हाथ ही खड़े कर दिए।

- पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा किकांग्रेस की किसान नीति बहुत खराब है और इसका समर्थन ममता बनर्जी का मिल रहा है। पीएम किसान योजना में 75 हजार करोड़ रुपये खर्च का अनुमान है।

- हमारे देश में किसानों की कर्जमाफी की बात कर किसानों की आंखों में धूल झोंकने का काम किया जा रहा है। ये 10 साल पर एक बार कर्जमाफी कर उन्हें धोखा देते हैं। चंद ही लोगों की इसका लाभ मिल पाता है।

- पीएम मोदी ने कहा कि कुछ राज्य में किसानों की कर्जमाफी की घोषणा करके चुनाव जीता गया। लेकिन सभी देख रहे हैं जिन्होंने कभी कभी कर्ज लिया ही नहीं, उनके भी कर्जमाफ हो रहा है औ जिन्होंने लिया है उनके 13 रुपये का कर्जमाफ हो रहे हैं, वह भी मध्य प्रदेश में।

- देश के टुकड़े करके देश का आजाद कराया गया।

- कल बजट में जो घोषणाएं की गई हैं उनसे देश के 12 करोड़ से ज्यादा छोटे किसान परिवारों, 30-40 करोड़ श्रमिकों, मजदूर भाई-बहनों और 3 करोड़ से अधिक मध्यम वर्ग के परिवारों को सीधा लाभ मिलेगा।

- अब कोई बिचौलिया नहीं होगा। किसानों का पैसा सीधे उनके बैंक खाते में आएगा। अब आपको समझ आ रहा होगा कि मोदी बैंक खाता खोलवाने पर क्यों जोर दे रहा है।

- यह बजट तो केवल एक शुरुआत है। जब चुनावों के बाद पूर्ण बजट आएगा तब किसानों, कामगारों की तस्वीर और भी बदल जाएगी।

- पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह दृष्य देखकर मुझे समझ आ रहा है कि ममता बनर्जी हिंसा पर क्यों उतर आई हैं? लोकतंत्र के बचाव का नाटक करने वाले लोग लोकतंत्र का हत्या करने पर तुले हुए हैं।

- ये देश का दुर्भाग्य रहा कि आज़ादी के बाद भी अनेक दशकों तक गांव की स्थिति पर उतना ध्यान नहीं दिया गया, जितना देना चाहिए था। यहां पश्चिम बंगाल में तो स्थिति और भी खराब है।

- पीएम मोदी बोले- ठाकुरनागर समाजिक आंदोलन का गवाह रहा है। मैं क्रांतिकारियों की धरती को नमन करता हूं।

पीएम मोदी ने ठाकुरनगर में सर्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे हैं।

- पीएम मोदी सर्वजनिक रैली को संबोधित करने के लिए ठाकुरनगर पहुंच गए हैं।

- ठाकुरनगर में भारी संख्या में भाजपा समर्थन का जुटना शुरू हो गए हैं।

बता दें कि पीएम मोदी सीमावर्ती उत्तर 24 परगना जिला और औद्योगिक नगर दुर्गापुर में रैलियों के साथ लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पश्चिम बंगाल में भारतीय नता पार्टी (भाजपा) के प्रचार अभियान की शुरूआत करने जा रहे हैं। दोनों रैलियों के आयोजन स्थल का राजनीतिक महत्व है। आयोजन स्थल ठाकुरनगर में मतुआ समुदाय की अच्छी खासी आबादी है।

मूल रूप से यह समुदाय पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) से यहां आया था। धार्मिक अत्याचार की वजह से 1950 के दशक में इन लोगों ने यहां पर पनाह ली थी। मतुआ संप्रदाय की महारानी वीणापाणि देवी के घर के नजदीक रैली का आयोजन किया जा रहा है। भाजपा की प्रदेश इकाई को उम्मीद है कि मोदी ठाकुरनगर में नागरिकता (संशोधन) विधेयक पर बोलेंगे।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि भाजपा से संबद्ध ऑल इंडिया मतुआ महासंघ रैली का आयोजन कर रहा है। पश्चिम बंगाल में मतुआ लोगों की आबादी 30 लाख होने का अनुमान है। उत्तर और दक्षिण 24 परगना जिले में कम से कम पांच लोकसभा सीटों पर इस समुदाय का प्रभाव है । दुर्गापुर रैली का आयोजन राज्य में भाजपा के गणतंत्र बचाओ कार्यक्रम के तहत होगा।

औद्योगिक नगर दुर्गापुर आसनसोल लोकसभा क्षेत्र के नजदीक है। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल का प्रतिनिधित्व करते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिंहा ने एक समाचार एजेंसी से कहा कि हमारे पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने 23 जनवरी को मालदा की रैली से बंगाल में चुनाव अभियान की शुरूआत की थी। मोदी जी भी नदिया और बर्द्धमान जिले में अभियान शुरू करेंगे और बंगाल के अभियान को गति देंगे। इसके बाद सिलिगुड़ी में आठ फरवरी को मोदी की तीसरी रैली आयोजित होने वाली है।

Next Story
Top