Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी बोले- कश्मीर की समस्या की जड़ में कुछ राजनीतिक परिवार हैं, इन्होंने ही सारी मलाई खाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। हालांकि आज पहले चरण में 11 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार थम गया है।

लोकसभा चुनाव 2019: पीएम मोदी बोले-  कश्मीर की समस्या की जड़ में कुछ राजनीतिक परिवार हैं, इन्होंने ही सारी मलाई खाई
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जोर शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। हालांकि आज पहले चरण में 11 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार थम गया है। भारतीय जनता पार्टी के ओर से घोषणा पत्र भी जारी कर दिया है। पीएम मोदी ने चुनाव के मद्देनजर आज एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू दे रहे हैं।

लाइव अपडेट..

पीएम मोदी बोले- देश में 24 घंटे सेक्युलर झंडा लेकर घूमने वालों के मुंह पर ताला क्यों लग गया है। अगर ऐसी ही बात किसी ने हिंदू समाज के लिए बोल दी होती तो, ये कितनी उठापटक करते, कितने अवॉर्ड वापसी वाले निकल आते, कितने हस्ताक्षर वाले निकल आते, ये जमात चुप क्यों है?

पीएम मोदी बोले- लगातार पराजय के कारण मायावती जी हताश हो गयी हैं। अपनी डूबती हुई नैया को बचाने के लिए मुसलमानों का सहारा ढूंढ रही हैं। मैं उनकी मुसीबत समझ सकता हूं

पीएम मोदी बोले- जो लोग आपस में दुश्मन थे, एक-दूसरे को मारने-काटने पर तुले थे, वे दल जब गले लग रहे हैं तो इसका मतलब ये है कि जमीन खिसक चुकी है। वो अपने बचाव के लिए इधर-उधर की कोशिश कर रहे हैं

पीएम मोदी बोले- सवा सौ करोड़ देशवासियों ने भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने का मन बना लिया है। भारतीय जनता पार्टी 2014 में जो सीटें मिली थीं, इससे कहीं ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनाएगी।

पीएम मोदी बोले- न्याय मांगने के लिए देश के हर कोने से आवाज़ उठ रही है और मैं नहीं मानता हूं कि कांग्रेस उन्हें न्याय दिला पाएगी।

पीएम मोदी बोले- देश के महापुरुष बाबासाहब आंबेडकर, सुभाषचंद्र बोस, सरदार वल्लभ भाई पटेल भी न्याय मांगते हैं कि इतिहास में उन्हें उचित स्थान क्यों नहीं मिला। उनको हर बार इस प्रकार से नीचा दिखाने की कोशिश क्यों की गई

पीएम मोदी बोले- नरसिम्हा राव ने कांग्रेस के लिए जीवन दिया, लेकिन उनके शव को कांग्रेस के दफ्तर में नहीं जाने दिया गया, नरसिम्हा राव की आत्मा भी न्याय मांग रही है।

पीएम मोदी बोले- समझौता केस में झूठे मामलों में जेल में डाल दिए गए लोग न्याय मांग रहे हैं। समझौता केस में कांग्रेस ने हिंदू के साथ आतंकवाद शब्द जोड़ दिया, देश का हिंदू न्याय मांग रहा है कि आपने उनको आतंकवादी क्यों कहा।

पीएम मोदी बोले- देश के प्रतिष्ठित वैज्ञानिक नंबी नारायण न्याय मांग रहे हैं, जिन्हें झूठे केस में फंसाकर कांग्रेस सरकार ने जेल में डाल दिया, अब कांग्रेस उन्हें न्याय देगी?

पीएम मोदी बोले- भोपाल के गैस पीड़ित न्याय मांग रहे हैं कि क्यों आपने गुनहगारों को विदेश जाने के लिए हवाई जहाज की व्यवस्था कर दी थी, वो न्याय मांग रहे हैं?

पीएम मोदी बोले- छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश के जिन किसानों से कर्ज माफी का वादा किया गया था, वो किसान न्याय मांग रहे हैं कि आपने तो 10 दिन कहा था 100 दिन हो गए, न्याय कब मिलेगा?

पीएम मोदी बोले- जब ये न्याय की बात करते हैं तो 1984 के दंगों के पीड़ित सिखों के साथ जुल्म हुआ, वो भी न्याय मांग रहे हैं, क्या वो उनको न्याय देंगे? ट्रिपल तलाक से पीड़ित बहनें भी न्याय मांग रही हैं, क्या कांग्रेस की ये स्कीम उन्हें न्याय देगी?।

पीएम मोदी बोले- आतंकी घटना के समय पाकिस्तान से पैसे लेकर पत्थर मारने वाले तो आ जाते हैं लेकिन वही नागरिक एनआईए या इनकम टैक्स की रेड और भ्रष्टाचारियों पर कदम उठाने के दौरान बाहर खड़े होकर ताली बजाते हैं। कश्मीर का सामान्य नागरिक इन लोगों से मुक्ति चाहता है।

पीएम मोदी बोले- कश्मीर की समस्या की जड़ में वहां बैठे कुछ राजनीतिक परिवार हैं। इतने साल इन्हीं कुछ परिवारों ने सारी मलाई खाई है। ये कश्मीर के सामान्य नागरिकों को कोई फायदा नहीं पहुंचने देते हैं। ये मुद्दों को इमोशनल बनाकर अपनी राजनीति चला रहे हैं।

पीएम मोदी बोले- कश्मीर की समस्या बेहद पुरानी है, अच्छा होता अगर ये जम्मू-कश्मीर का मामला सरदार बल्लभभाई पटेल के पास होता तो आज जो मुसीबत हम झेल रहे हैं, वो नहीं झेलनी पड़ती। ये मामला पंडित नेहरू ने अपने पास रखा और तभी से विवादों में घिरा है।

पीएम मोदी बोले- एक जमाने में अंतरराष्ट्रीय मंचों पर अकेला रूस हमारे साथ होता था और सारी दुनिया पाकिस्तान के साथ होती थी। अब स्थिति पूरी तरह बदल गई है, आज अकेला चीन पाकिस्तान के साथ है।

पीएम मोदी बोले- हमारे देश में पाकिस्तान की ZERO Credibility है। देशवासियों को उस पर बिल्कुल भी विश्वास नहीं है। लेकिन दुर्भाग्य से विरोधी दल के लोग पाकिस्तान की भाषा बोलने लगे हैं।

पीएम मोदी बोले- उरी के बाद हमने सर्जिकल स्ट्राइक करके दिखा दिया। पुलवामा हुआ तो हमें लगा कि सर्जिकल स्ट्राइक का रास्ता ठीक नहीं होगा, एयर स्ट्राइक का रास्ता ठीक रहेगा।

पीएम मोदी बोले- कांग्रेस ने AFSPA को हटाने की बात कही है। इसका मतलब है कि आप सेना के हाथ से सारे शस्त्र ले रहे हैं। इस तरह सेना का मनोबल तोड़ना 60 साल इस देश पर राज कर चुके दल को शोभा देता है क्या?

पीएम मोदी बोले- पांच साल हम देश का वो फाउंडेशन तैयार करेंगे जो आजादी के 100 साल होंगे तब देश को कहां पहुंचाना है। कालाधन, भ्रष्टाचार, बेइमानी विषयों को कैसे हैंडेल करना और राष्ट्रीय सुरक्षा के सन्दर्भ में सभी मसलों पर हमने चर्चा की है।

पीएम मोदी बोले- आज हम आतंकवाद को खत्म करने के एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़े हैं, ऐसे में कांग्रेस के घोषणापत्र में मैसेज निकल रहा है कि आतंकियों के प्रति नरमी बरती जाएगी।

पीएम मोदी बोले- सेना के प्रति जैसा पाकिस्तान कभी न कभी बोलता है वैसी ही भाषा इनकी है। कोई भी भारतीय नागरिक ऐसी भाषा को स्वीकार्य नहीं करेगा।

पीएम मोदी ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि एक जिम्मेदार दल ने गंभीरतापूर्वक मेनिफेस्टो जारी किया है। जिस पार्टी की सरकार दोबारा बनना तय है, यह उस पार्टी का यह एक मैच्योर मेनिफेस्टो है।

मेनिफेस्टो में पहली बार हमने 2022 और 2024 की सोच पेश की है। हमने आजादी के 75 साल, 75 कदम और पूर्णता के लक्ष्य तय किए हैं। बीते 5 वर्ष आवश्यकता की पूर्ति के लिए थे और आने वाले 5 वर्ष सामान्य मानवीय की आकांक्षाओं को ताकत और अवसर देने के लिए हैं।

पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र है और हमारा संकल्प पत्र है। हमारे ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर हमारा घोषणापत्र देखा जाए। कांग्रेस के ट्रैक रिकॉर्ड के आधार पर उनका घोषणापत्र देखा जाए। कई बातें ऐसी हैं जिसमें जमीन-आसमान का अंतर है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story