Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मणिपुर के इम्फाल में गरजे पीएम मोदी, बोले- कांग्रेस का ''ढकोसला पत्र'' भारत का कम पाकिस्तान का भोपू ज्यादा लगता है

कांग्रेस उन लोगों के साथ खड़ी है जो कहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में दो पीएम होने चाहिए, एक दिल्ली में, एक जम्मू-कश्मीर में।

मणिपुर के इम्फाल में गरजे पीएम मोदी, बोले- कांग्रेस का
X

लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तोबड़तोड़ रैलियों कर रहे हैं। पीएम मोदी मणिपुर के इम्फाल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित कर रहे हैं।

सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उन लोगों के साथ खड़ी है जो कहते हैं कि जम्मू-कश्मीर में दो पीएम होने चाहिए, एक दिल्ली में, एक जम्मू-कश्मीर में। यहां तक की कांग्रेस का जो ढकोसला पत्र है वो भारत का कम पाकिस्तान का भोपू ज्यादा लगता है।

यहां कांग्रेस ने कहा कि धारा 370 पर कोई भी हाथ नहीं लगा सकता, वहां पाकिस्तान की सरकार ने वही बात दोहरा दी। जो कांग्रेस मोदी के विरोध में राष्ट्र की सुरक्षा, राष्ट्रीय एकता तक को दांव पर लगा सकती है, उसकी बातों को लोग कैसे गंभीरता से लेंगे? भारत पहली बार पाकिस्तान में जाकर आतंकवादियों के ठिकानों पर हमला करता है, कांग्रेस कहती है सबूत दो।

जो प्रोपेगेंडा पाकिस्तान दुनिया में फैलाना चाहता है, कांग्रेस उसी को आगे बढ़ाती है। कांग्रेस उन लोगों के साथ खड़ी है जो कहते हैं कि जम्मू कश्मीर में दो प्रधानमंत्री होने चाहिए। मुझे बताया गया है कि नामदार ने कहा है कि वो नॉर्थ ईस्ट को मैन्युफैक्चरिंग का हब बनाएंगे। इतने वर्षों तक कांग्रेस के शासन में यहां क्या मैन्युफैक्चर हुआ, ये आपसे अच्छा और कौन जानता है।

हां, ये लोग कुछ चीज़ें मैन्युफैक्चर करने में ज़रूर मास्टर हैं। ये गाली गलौज मैन्युफैक्चर करने में मास्टर हैं। ये झूठ मैन्युफैक्चर करने में मास्टर हैं। कांग्रेस ने नार्थ ईस्ट में भी बहुत से खेल खेलें हैं और वो खेल आपकी जिंदगियों से खेले हैं। कांग्रेस और उनके साथी चुनाव में ही यहां दिखाई देते हैं। चुनाव बाद गायब हो जाते हैं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि चलो फिर एक बार हम मोदी सरकार बनाते हैं, चलो मिलकर साथ आगे देश को बढ़ाते हैं।

पांच वर्षों के दौरान जो कुछ भी मैं कर पाया हूं, उसका श्रेय आप सभी को जाता है। अगर आप सभी ने मेरा साथ ना दिया होता, तो देश के लिए कड़े और बड़े फैसले लेने की हिम्मत मैं भी नहीं कर पाता। हमने निर्णय लेने वाली सरकार चलाई है। फैसले टालने वाले हम लोग नहीं हैं। इसी ताकत ने आज पूरे भारत की ग्लोबल स्टैडिंग एक अलग स्तर पर है।

इसी ताकत से आज सही मायने में सबका साथ, सबका विकास हो रहा है। दुनिया में मोबाइल फोन बनाने वाला भारत दूसरा सबसे बड़ा देश है। कांग्रेस के जमाने में सिर्फ दो कंपनियां थीं और आज 125 कंपनियां हो गई हैं। अपने यूथ के टैलेंट और उनकी पढ़ाई और कमाई के लिए बेहतर अवसर बनाने का प्रयास हमने किया है। मणिपुर में Women Market की व्यवस्था को हमने मजबूत किया।

नॉर्थ ईस्ट में बीपीओ के माध्यम से युवाओं को रोज़गार के नए अवसर मिले हैं। मुद्रा योजना से मणिपुर के 1 लाख युवाओं को बिना गारंटी के लोन दिए गए हैं, जिसमें 60 हज़ार महिलाएं हैं। कांग्रेस की नीयत ठगी की थी, करप्शन की थी। यहां मणिपुर में उनकी सरकार जब थी तो उन्होंने चौकीदारों तक को नहीं छोड़ा। चौकीदार क्वार्टर स्कैम जो कर सकते हैं, वो आपके हितों की रक्षा कैसे कर सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top