Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अरुणाचल में बोले पीएम मोदी - नामदार परिवार मलाई के लिए काम करते हैं और हम लोगों की भलाई के लिए, पूछे ये तीन सवाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अरुणाचल प्रदेश के आईटीबीपी ग्राउंड में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग सूर्य के तेज जैसे ही तेजस्वी हैं, और आपकी शूरवीरता की चर्चा देश भर में होती है। ऐसे शूरवीर और तेजस्वी प्रजा को प्रधानसेवक का नमस्कार।

अरुणाचल में बोले पीएम मोदी - नामदार परिवार मलाई के लिए काम करते हैं और हम लोगों की भलाई के लिए, पूछे ये तीन सवाल
X

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अरुणाचल प्रदेश के आईटीबीपी ग्राउंड में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग सूर्य के तेज जैसे ही तेजस्वी हैं, और आपकी शूरवीरता की चर्चा देश भर में होती है। ऐसे शूरवीर और तेजस्वी प्रजा को प्रधानसेवक का नमस्कार। पीएम मोदी ने कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि देश के इस महत्वपूर्ण भाग को मैं पिछले पांच वर्ष से नए भारत का नया ग्रोथ इंजन बनाने का प्रयास कर रहा हूं। साथ ही अपने काम का हिसाब देने की शुरुआत भी अरुणाचल प्रदेश से ही हो रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि विकास के डबल इंजन के लिए मिल रहे आपके आशीर्वाद को मैं अपने सिर माथे पर रखता हूं। पिछले 5 वर्षों में, मैं देश के लिए जो भी कर पाया हूं उसके पीछे आपका साथ, समर्थन और आशीर्वाद ही है। पीएम ने कहा कि पेमा खंडू जी, किरेन रिजीजू जी जैसे साथियों से मुझे काफी कुछ जानने को मिला।

पीएम ने कहा कि पेमा खांडू जी के साइकिलिंग और किरण जी की एक्सरसाइज के वीडियो सोशल मीडिया में धूम मचा रहे थे और युवाओं को प्रेरणा दे रहे थे। आपने बताया था कि यहां कोई प्रधानमंत्री 30 साल बाद आया है। लेकिन आपका ये प्रधान सेवक बीते 5 वर्षों में ही 30 से भी ज्यादा बार यहां आ चुका है।

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने आपकी आशाओं, आकाक्षाओं को सम्मान दिया। आजादी के 7 दशक बाद अरुणाचल को रेलवे मैप में लाने का अवसर इस चौकीदार को मिला। जो बोगीबील पुल बरसों से लटका हुआ था, उसके बनने से पूर्वी जिलों के हज़ारों लोगों की इटानगर से दूरी 16 घंटे से घटकर 4-5 घंटे रह गई है।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले नामदार परिवार और यहां पर बैठे उनके रागदरबारी अपनी सल्तनत को मजबूत कर रहे थे। उन्हें आपकी भलाई से ज्यादा मलाई की जरूरत थी। हम आपकी भलाई के लिए काम करते हैं और वो मलाई के लिए काम करते थे।

पीएम मोदी ने कहा कि अरुणाचल को एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली से जोड़ने का काम भी 7 दशकों बाद हो पाया है और जो बोगीबिल पूल वर्षों से लटका हुआ था उसके बनने से पूर्वी जिलों कि ईटानगर से दूरी 16 घंटे की बजाय मात्र 4-5 घंटे ही रह गयी है।

पीएम मोदी ने पूछे ये तीन सवाल...

  1. गरीबों के सस्ते राशन के साथ इन्होंने क्या किया?
  2. गरीबों का राशन कौन खा गया, बताइए ?
  3. PDS स्कैम में किसको जेल जाना पड़ा ?

पीएम मोदी ने कहा कि 5 साल का सेवाभाव और 55 साल के सत्तासुख का फर्क यही होता है। इनकी सरकार दिल्ली में हो या फिर किसी भी राज्य में, कांग्रेस की हमेशा करप्शन से मज़बूत सांठगांठ रही है।

पीएम ने कहा कि आपको पता है, यहां इनके जो नेता गरीबों की थाली से निवाला चुराते हैं उन्हें प्रेरणा कहां से मिलती है। इनकी प्रेरणा हैं दिल्ली में बैठे वो नेता जो इनकम टैक्स चुराते हैं, किसानों की ज़मीन चुराते हैं और देश के रक्षा सौदों में दलाली से भी अपनी प्रॉपर्टी बनाते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि जब भारत ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा, तो इनका क्या रवैया रहा, ये भी आपने देखा है। जब हमारे वैज्ञानिक दुनिया को हैरान कर देते हैं, तो भी ये उसका मजाक उड़ाने के बहाने खोज लेते हैं।

आपने सर्जिकल स्ट्राइक के समय ये खुद देखा है। जब भारत ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा, तो इनका क्या रवैया रहा, ये भी आपने देखा है। जब हमारे वैज्ञानिक दुनिया को हैरान कर देते हैं, तो भी ये उसका मजाक उड़ाने के बहाने खोज लेते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि जिस बात पर देश गर्व करता है उसी बात पर इनको दुख होता है। दुनिया में भारत का डंका बजता है तो ये तिलमिला जाते हैं। ये वही भाषा बोलते हैं जो आतंकवादियों के आका बोलते हैं।

पीएम ने कहा कि आज हिंदुस्तान में इनकी पूछ नहीं है, लेकिन पाकिस्तान में इनका जय जयकार हो रहा है। वहां के अखबारों में इनकी तस्वीर छपती है। ऐसे लोगों को सजा मिलनी चाहिए या नहीं।

पीएम मोदी ने कहा कि जब दिल्ली पुलिस के SWAT दस्ते में अरुणाचल की बेटियां दिखती है, तो हमे गर्व होता है। जब यहां की बेटियां एवरेस्ट फतेह करती है, तो देश को गर्व होता है।

पीएम ने कहा कि इस 5 साल के अनुभव के आधार पर अगले 5 साल में, 25 साल तक का विकास करने का इरादा लेकर मैं आपके सामने आया हूं। आपकी मान्यताओं और परम्पराओं को बचाए रखना और उन्हें विकसित करना और आपकी इच्छा के अनुसार चलाना। ये मोदी का वादा है आपसे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top