Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019 : लोकतंत्र का महाभारत होगा ये चुनाव, पीएम मोदी के लिए झोपड़ी करेगी महल का काम

हाल ही पद्मविभूषण पाने वाले सांसद हुकुम देव ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का प्रस्ताव पेश करते हुए कहा मोदी सरकार के कार्यकाल में गरीबों की जिंदगी में उजाला लाया गया। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव ‘लोकतंत्र का महाभारत'' बताया।

लोकसभा चुनाव 2019 : लोकतंत्र का महाभारत होगा ये चुनाव, पीएम मोदी के लिए झोपड़ी करेगी महल का काम

हाल ही पद्मविभूषण पाने वाले सांसद हुकुम देव ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का प्रस्ताव पेश करते हुए कहा मोदी सरकार के कार्यकाल में गरीबों की जिंदगी में उजाला लाया गया। उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव ‘लोकतंत्र का महाभारत' बताया। जिसमें एक तरफ धर्म और दूसरी तरफ अधर्म की सेना होगी, एक तरफ झोपड़ी, दूसरी तरफ महल होगा और नरेन्द्र मोदी के साथ खड़ा गरीब उनकी जीत सुनिश्चित करेगा । ‘2019 में फिर से हमारी सरकार बनेगी। जनधन योजना के तहत गरीबों के खाते खोले गए तो शौचालयों के निर्माण के जरिए आर्थिक बराबरी सुनिश्चित करने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने चोरी और लूट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की और अब ये लोग नरेंद्र मोदी को हटाने के लिए मिल गए हैं। उन्होंने समावेशी विकास एवं सामाजिक समरसता का जिक्र करते हुए सरकार के सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से गरीब लोगों को 10 प्रतिशत आरक्षण देने की पहल का जिक्र किया।

अभिभाषण में तीन महापुरुषों का जिक्र

राष्ट्रपति के अभिभाषण में महात्मा गांधी, भीमराव आंबेडकर और राम मनोहर लोहिया का उल्लेख किया गया था और नरेंद्र मोदी की सरकार इन तीनों महापुरुषों के सिद्धांतों के अनुसार काम कर रही है। केंद्र सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का उल्लेख करते हुए यादव ने कहा कि इस सरकार ने गरीबों की जिंदगी में उजाला लाने का काम किया है। चर्चा में भाग लेते हुए भाजपा के जगदम्बिका पाल ने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है कि विपक्ष के पास सरकार के खिलाफ बोलने के लिए कोई मुद्दा नहीं है।

यूपी-बिहार के किसानों में खुशी

हुकुमदेव नारायण यादव ने किसानों को प्रति वर्ष छह हजार रूप देने के अंतरिम बजट के प्रस्ताव का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्वी उत्तरप्रदेश, बिहार और देश के कई पिछड़े राज्यों के लिए यह बहुत बड़ी सौगात है। यह बात उन किसानों से पुछिये कि उन्हें कितनी बड़ी खुशी मिली है।

कांग्रेस-टीएमसी सदस्यों ने की नारेबाजी

इसी दौरान उनके टिप्पणी को लेकर विपक्ष के सदस्यों खासकर सपा के धर्मेंद्र यादव ने गहरी आपत्ति दर्ज की । इसके बाद कार्यवाही करीब 10 मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी। कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों की नारेबाजी को स्पीकर ने शांत कराया और रिकॉर्डिंग में आपत्ति को देखकर हटाने की बात कही।

10साल में कांग्रेस ने क्यों नहीं दिए

सांसद यादव ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को छह हजार रुपए वार्षिक देने की बात की गई है तो एक माननीय सदस्य ने कहा कि 17 रुपए प्रति दिन देकर किसानों का अपमान किया गया है। मैं पूछना चाहता हूं कि 10 वर्षों की सरकार में आप लोगों ने किसानों के लिए क्या किया? पाल ने कहा कि 2014 से पहले घोटालों की चर्चा हो रही है तो अब 2019 में आयुष्मान भारत, उज्वला और दूसरी योजनाओं की चर्चा हो रही है।

Next Story
Top