Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019 : पूर्व उप सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल सरत चंद हुए भाजपा में शामिल

पूर्व उप सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सरत चंद आज यानी शनिवार को केंद्रीय मंत्री और भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए।

लोकसभा चुनाव 2019 : पूर्व उप सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल सरत चंद हुए भाजपा में शामिल

पूर्व उप सेनाध्यक्ष लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) सरत चंद शनिवार को केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। पूर्व उप सेनाध्यक्ष को सेना के UYSM, एवीएसएम और वीएसएम मेडलों से सम्मानित किया जा चुका है।

बता दें कि पूर्व उप सेना प्रमुख का कार्यभार संभालने के साथ लेफ्टिनेंट जनरल सरत चंद दक्षिण-पश्चिम कमांड की कमान संभाल चुके हैं। लेफ्टिनेंट जनरल सरत चंद को गढ़वाल राइफल्स में जून, 1979 में कमीशन किया गया था। अपने करियर में वह कई चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं। वह सक्रिय रूप से कमांड के हर स्तर पर नेतृत्व कर चुके हैं।

वह लद्दाख के कारगिल सेक्टर में कंपनी की कमांड संभालने के अलावा श्रीलंका में आईपीकेएफ के हिस्से के तौर पर ऑपरेशन पवन में भी सक्रिय भूमिका निभा चुके हैं। ऑपरेशन राइनो और ऑपरेशन फालकॉन में उन्होंने बटालियन को कमांड किया था। कई अहम नियुक्तियों में भी वह शामिल थे। लेफ्टिनेंट जनरल सरत चंद को सोमालिया में संयुक्त राष्ट्र मिशन (यूएनओएसओएम-2) में भी सेवा दे चुके हैं।

Next Story
Top