Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रण-भूमि 2019 : चुनाव पर भारी शनि, नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन हुआ ये...

लोकसभा चुनाव 2019 पर भी शनि का असर भारी रहा। शनिवार को नामांकन प्रक्रिया का तीसरा दिन था। इस दिन मात्र एक नामांकन पत्र की बिक्री हुई। वहीं पहला नामांकन भी दाखिल हुआ। शनिवार को बिके नामांकन पत्र को मिलाकर 19 नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है। सोमवार से नामांकन पत्र खरीदने व भरने वालों की भीड़ बढ़ने की उम्मीद की जा रही है।

रण-भूमि 2019 : चुनाव पर भारी शनि, नामांकन प्रक्रिया के तीसरे दिन हुआ ये...

लोकसभा चुनाव 2019 पर भी शनि का असर भारी रहा। शनिवार को नामांकन प्रक्रिया का तीसरा दिन था। इस दिन मात्र एक नामांकन पत्र की बिक्री हुई। वहीं पहला नामांकन भी दाखिल हुआ। शनिवार को बिके नामांकन पत्र को मिलाकर 19 नामांकन पत्रों की बिक्री हो चुकी है।

सोमवार से नामांकन पत्र खरीदने व भरने वालों की भीड़ बढ़ने की उम्मीद की जा रही है। लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण में रायपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। नामांकन का आज तीसरा दिन है।

दो दिनों तक यहां किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया था। अलबत्ता पहले दिन 11 व दूसरे दिन 7 लोगों ने नाम निर्देशन पत्र खरीदा था। तीसरे दिन शनिवार को एसयूसीआई (कम्युनिस्ट पार्टी) के उम्मीदवार के रूप में देवेंद्र पाटिल ने अपना नामांकन दाखिल किया।

इस तरह यहां नामांकन की शुरुआत हो गई है। इधर शनिवार को नामांकन खरीदने वालों का भी टोटा रहा। एकमात्र प्रितेश कुमार पांडेय ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नाम निर्देशन पत्र खरीदा। इन्हें मिलाकर नाम निर्देशन पत्र खरीदने वालों की संख्या 19 पहुंच गई है।
नामांकन की अंतिम तिथि 4 अप्रैल को है। रविवार को अवकाश के बाद सोमवार से फिर नामांकन लिए जाएंगे। अब सोमवार से ही नामांकन पत्र लेने व दाखिल करने वालों की भीड़ बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।
Next Story
Top