Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019 : भाजपा उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट आज हो सकती है जारी

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल लगातार अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने अब तक उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी की है। इसी क्रम में भाजपा आज अपनी चौथी सूची जारी कर सकती है।

लोकसभा चुनाव 2019 :  भाजपा उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट आज हो सकती है जारी

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दल लगातार अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी ने अब तक उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी की है। इसी क्रम में भाजपा आज अपनी चौथी सूची जारी कर सकती है। आज जारी होने वाली इस चौथी सूची में भाजपा चंडीगढ़, झारखंड, गुजरात, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, और मध्य प्रदेश के 40-50 ज्यादा उम्मीदवारों की घोषणा कर सकती है।

बता दें कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को भाजपा ने तीसरी सूची जारी की थी जिसमें 36 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था। इस सूची में भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा को ओडिशा के पुरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। भाजपा ने आंध्र प्रदेश (23), ओडिशा (5), महाराष्ट्र (6), मेघालय (1) और असम (1) के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

इसके अलावा भाजपा ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 43, ओडिशा से 2 और मेघालय के एक उपचुनाव लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा ने अपनी पहली सूची होली (गुरुवार) को जारी की थी, जिसमें पीएम मोदी को वाराणसी से टिकट दिया गया। जबकि 1991 से लेकर गांधीनगर सीट पर 6 बार से सांसद रहे लालकृष्ण आडवाणी को टिकट नहीं दिया गया।

भाजपा की पहली लिस्ट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - वाराणसी
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी - नागपुर
गृह मंत्री राजनाथ सिंह - लखनऊ
स्मृति ईरानी - अमेठी

पिछली बार भी ये लोग यहीं से चुनाव लड़े थे। इस लिस्ट में कुल 186 नाम शामिल हैं।

Next Story
Share it
Top