Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी की पहली लिस्ट आज

लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी आज रविवार को 100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी।

लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी की पहली लिस्ट आज
लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी आज रविवार को 100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी। शनिवार देर रात करीब आठ घंटे तक उम्मीदवारों के नाम पर टिकट देने पर मथापची चली।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उम्मीदवारों को टिकट देने पर फैसला लिया गया है। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों की नाम पर मुहर लगा दी गई है। जिसमें कई वर्तमान नेताओं ने नाम पर मुहर फिर से लगी है। शत्रुघ्न सिन्हा का पटना साहिब से टिकट कटना पक्का माना जा रहा है। बैठक में पीएम मोदी, अमित शाह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे।
भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए, खासकर पहले चरण के, उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने की खातिर शनिवार को लंबी चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में भाजपा की केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में विभिन्न नामों पर चर्चा हुई।
सूत्रों का कहना है कि बिहार, जम्मू कश्मीर, महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तराखंड और पूर्वोत्तर के सात राज्यों की सीटों पर चर्चा हुई। लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। अंतिम और सातवें चरण के लिए 19 मई को मतदान होगा। वोटों की गिनती और परिणामों की घोषणा 23 मई को होगी।
Share it
Top