Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बाहुबली अमरमणि की बेटी को एक सीट पर दो पार्टियों ने दिया टिकट, एक ने 12 घंटे बाद ही काट दिया पत्ता

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की महाराजगंज सीट पर कांग्रेस पार्टी ने बाहुबली अमरमणि त्रिपाठी बेटी तनुश्री को चुनावी मैदान में उतारा। लेकिन अब उनका नाम लिस्ट से काट दिया है। ये नाम कवियत्री मधुमिता की हत्या के दोषी पूर्व मंत्री और बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी की बेटी का है।

बाहुबली अमरमणि की बेटी को एक सीट पर दो पार्टियों ने दिया टिकट, एक ने 12 घंटे बाद ही काट दिया पत्ता
उत्तर प्रदेश में लोकसभा की महाराजगंज सीट पर कांग्रेस पार्टी ने बाहुबली अमरमणि त्रिपाठी बेटी तनुश्री को चुनावी मैदान में उतारा। लेकिन अब उनका नाम लिस्ट से काट दिया है। ये नाम कवियत्री मधुमिता की हत्या के दोषी पूर्व मंत्री और बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी की बेटी का है। कांग्रेस ने 13वीं सूची में यूपी, गुजरात और राजस्थान से 31 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। जिसमें तनुश्री का भी नाम था।

कांग्रेस ने काटा तनुश्री का टिकट

लेकिन उसके बाद 12 घंटे के अंदर ही पार्टी ने तनुश्री का नाम लिस्ट से काट दिया है। अब उनकी जगह सुप्रिया श्रीनेत को टिकट दिया गया है। बता दें कि सुप्रिया कांग्रेस के पूर्व सांसद हर्षवर्धन की बेटी हैं। वहीं भाजपा ने पंकज चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

पत्नी की हत्या मामले में पिता जेल में बंद

बाहुबली नेता अमरमणि त्रिपाठी अपनी पत्नी की हत्या के मामले में जेल में बंद हैं। वहीं दूसरी तरफ तनुश्री का भाई अमनमणि महराजगंज के नौतनवां से निर्दलीय विधायक है। लेकिन तनुश्री को टिकट देने के मामले में राजनीति हो रही है।

तनुश्री को शिवपाल की पार्टी से भी मिला टिकट

तनुश्री को दो पार्टियों से टिकट का मौका मिला। जिसमें एक कांग्रेस और दूसरी शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) है। पहले तनुश्री को प्रगतिशील समाजवादी पार्टी से टिकट मिल रहा था लेकिन कांग्रेस ने उन्हें अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया गया। तनुश्री को कांग्रेस और शिवपाल सिंह की पार्टी ने टिकट दिया।
लेकिन 12 घंटे के अंदर ही कांग्रेस ने नई सूची जारी कर तनुश्री को बड़ा झटका दे दिया। अब उम्मीद है कि शिवपाल की पार्टी से उन्हें टिकट दिया जा सकता है।

तनुश्री ने कहां से की है पढ़ाई

तनुश्री एक बाहुबली परिवार के तालुक रखती हैं। यूपी की सियासत में उनके पिता और भाई का सिक्का चलता है। तनुश्री की पढ़ाई नैनीताल के सेंट मेरी कॉन्वेंट स्कूल से हुई है। वहीं वो दिल्ली यूनिवर्सिटी और यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन से भी पढ़ाई कर चुकी हैं। इसके बाद वो भी अपने पिता और भाई की तरह राजनीति से शुरूआत कर रही हैं।
इससे पहले भी वो कांग्रेस की तारीफ कर चुकी हैं। प्रियंका गांधी को कांग्रेस महासचिव बनाए जाने पर काफी खुशी जाहिर की थी। एक टीवी चैनल पर इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि प्रियंका का आना एक महिला के तौर पर अच्छी बात है। उनके आने से पार्टी को फायदा होगा।
Next Story
Top