Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: 22 शहरों में घूम-घूम कर कांग्रेस करेगी घोषणा पत्र का प्रचार

कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जारी अपने घोषणा पत्र के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को अवगत कराने के लिए गुरुवार को देश के 22 शहरों में संवाददाता सम्मेलन (प्रेस कॉन्फ्रेंस) करेगी।

लोकसभा चुनाव 2019: 22 शहरों में घूम-घूम कर कांग्रेस करेगी घोषणा पत्र का प्रचार

कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जारी अपने घोषणा पत्र के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को अवगत कराने के लिए गुरुवार को देश के 22 शहरों में संवाददाता सम्मेलन (प्रेस कॉन्फ्रेंस) करेगी। पार्टी की ओर से जारी बयान के मुताबिक 22 शहरों में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं प्रवक्ता मीडिया से बातचीत करेंगे। बाद में देश के दूसरे शहरों में भी संवाददाता सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा मुंबई, कपिल सिब्बल बेंगलुरू, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ भोपाल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर, गुलाम नबी आजाद जम्मू, अभिषेक मनु सिंघवी दिल्ली और पवन खेड़ा कोलकाता में संवाददता सम्मेलन करेंगे। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपना घोषणा पत्र जारी किया जिसमें गरीबों को न्यूनतम आय योजना (न्याय) के तहत सालाना 72 हजार रुपये देने और किसानों की स्थिति सुधारने के लिए अलग बजट के वादे के साथ जम्मू-कश्मीर में आफ्सपा की समीक्षा एवं देशद्रोह और मानहानि से जुड़ी धाराओं को खत्म करने की बात की गई है।

पार्टी ने आतंकवाद के खात्मे के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाने, सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा की उपलब्धता, शिक्षा पर जीडीपी का छह फीसदी खर्च करने, सरकारी सेवाओं की 22 लाख रिक्तियों को भरने, ग्रामीण स्तर पर हर साल लाखों युवाओं को रोजगार देने, राफेल एवं भ्रष्टाचार के अन्य मामलों की जांच कराने, रिजर्व बैंक की स्वायत्तता का सम्मान करने, राष्ट्रीय एवं आंतरिक सुरक्षा पर जोर देने तथा अनुसूचित जाति, जनजाति, ओबीसी, अल्पसंख्यकों एवं महिलाओं के विकास के लिए कदम उठाने जैसे कई प्रमुख वादे किए हैं।

Next Story
Top