Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा को कड़ी चुनौती देने के लिए कांग्रेस ने बनाया ये फार्मूला

राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद से ही पार्टी में लगातार बदलाव करते रहे हैं। जहां एक ओर युवाओं को जिम्मेदारी दी जा रही है वहीं संगठन में बड़ा फेरबदल हो रहा है।

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा को कड़ी चुनौती देने के लिए कांग्रेस ने बनाया ये फार्मूला

कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव में मजबूत स्थिति बनाने के लिए सोशल मीडिया के महारथी बनाने शुरू कर दिए हैं। टीम राहुल सोशल मीडिया पर मजबूती के साथ टीम मोदी के साथ दो-दो हाथ करेगी। इसके लिए ब्लॉक स्तर तक के पार्टी पदाधिकारियों को सक्रिय रहने की हिदायत दी गई है।

दरअसल, राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद से ही पार्टी में लगातार बदलाव करते रहे हैं। जहां एक ओर युवाओं को जिम्मेदारी दी जा रही है वहीं संगठन में बड़ा फेरबदल हो रहा है। यही नहीं, पार्टी आलाकमान ने पार्टी के पुराने नेताओं को भी सोशल मीडिया पर सक्रिय होने को कहा है।

इसे भी पढ़ें- हरियाणा: रेवाड़ी में एक ऑडियो वायरल होने से पुलिस महकमे में मचा हडकंप

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने प्रभावी तरीके से सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया और युवाओं को साथ जोड़ने में कामयाब रहे। नतीजा जीत के तौर पर सामने आया।

पार्टी आलाकमान का है यह कहना

पार्टी आलाकमान का मानना है कि ऐसा नहीं है कि कांग्रेस के नेता सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही लगातार सही मुद्दों पर सक्रियता दिखाकर सरकार, भाजपा की गलत नीतियों या संवेदनशील मुद्दों को उठाते हैं, लेकिन बड़ी तादाद में सोशल मीडिया पर मौजूद कांग्रेस के नेता काफी कम सक्रिय रहते हैं।

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018: भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत- कांग्रेस खेल रही 'सांप्रदायिक कार्ड'

सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने के निर्देश

मौजूदा वक्त में हर हाथ में मोबाइल और इंटरनेट है। आमजन से जुड़ने का इससे बढ़िया कोई माध्यम नहीं है इसलिए अब हर पदाधिकारी को सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने को कहा गया है।

साथ ही उनको कांग्रेस की नीतियों, अभियान, आंदोलन की जानकारी देने और केंद्र एवं प्रदेश सरकार के साथ भाजपा की खामियों को उजागर कर लोगों को अपडेट करने को कहा गया है। इसके साथ ही यह भी निर्देश दिए गए हैं कि दोनों पक्ष की जानकारी तथ्यात्मक होनी चाहिए ताकि जनता दोनों पर मंथन कर सके।

कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर मनोज त्यागी का कहना है कि पार्टी नेता सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं, लेकिन मौजूदा वक्त में सक्रियता को और बढ़ाने की जरूरत है।

इनपुट- भाषा

Next Story
Top