Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस-एनसीपी में महाराष्ट्र की 40 सीटों पर बनी सहमति

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी नेता प्रफुल पटेल ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे पर बातचीत में प्रगति की है और एक जैसी विचारधारा वाले दलों से उनके गठबंधन को चुनाव में ''बड़ी सफलता'''' मिलेगी।

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस-एनसीपी में महाराष्ट्र की 40 सीटों पर बनी सहमति
X

नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता प्रफुल पटेल ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे पर बातचीत में प्रगति की है और एक जैसी विचारधारा वाले दलों से उनके गठबंधन को चुनाव में 'बड़ी सफलता'' मिलेगी।

प्रफुल पटेल ने कहा कि दोनों पार्टियों के बीच राज्य में 40 लोकसभा सीटों पर सहमति बन गई है जबकि बाकी की आठ सीटों पर फैसला अभी किया जाना है। महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं।

उत्तर प्रदेश की 80 सीटों के बाद यह सीटों के लिहाज से दूसरा सबसे बड़ा राज्य है। उन्होंने कहा कि दोनों पार्टियां सीटों के बंटवारे पर अपने जैसी विचारधारा वाली पार्टियों से चर्चा कर रही है। पटेल ने पत्रकारों को बताया कि कांग्रेस और राकांपा ने आगामी 2019 लोकसभा चुनावों के लिए महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे पर चर्चा में प्रगति की है।

प्रफुल ने कहा कि हमारा हमेशा से यह मानना है कि एक जैसी विचारधारा वाली पार्टियों को एक-साथ आना चाहिए। मुझे विश्वास है कि गठबंधन को बड़ी सफलता मिलेगी। प्रफुल पटेल ने किसी राजनीतिक दल का नाम लिए बगैर कहा कि हम बी आर आंबेडकर की विचारधारा में विश्वास रखने वाले दलों को एक साथ लाना चाहते हैं।

सूत्रों ने बताया कि नेताओं ने चुनावों के मद्देनजर बीड समेत कुछ निर्वाचन क्षेत्रों में मतभेदों को हल करने पर भी चर्चा की। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस और राकांपा का केंद्रीय नेतृत्व सीटों के बंटवारे पर अंतिम निर्णय लेगा।

प्रफुल पटेल ने कहा कि अब गेंद केंद्रीय नेताओं के पाले में है। दोनों पार्टियां सीटों के बंटवारे के संबंध में अपनी रिपोर्टों को अपने-अपने केंद्रीय नेताओं को सौंपेगी। इसके आधार पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top