Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: BJP 2014 के वादे तो पूरा नहीं कर पाई, 2019 के वादे क्या पूरा कर पाएगी- कांग्रेस

भाजपा के घोषणा पत्र जारी करने के कुछ देर बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पलटवार किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा के द्वारा जारी किया गए घोषणा पत्र का देश से कोई वास्ता नहीं है। यह घोषणा पत्र नहीं बल्कि झांसा पत्र है।

लोकसभा चुनाव 2019: BJP 2014 के वादे तो पूरा नहीं कर पाई, 2019 के वादे क्या पूरा कर पाएगी- कांग्रेस
लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के लिए भाजपा के घोषणा पत्र (BJP Manifesto 2019) जारी करने के कुछ देर बाद ही कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पलटवार किया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा के द्वारा जारी किया गए घोषणा पत्र का देश से कोई वास्ता नहीं है।

यह घोषणा पत्र नहीं बल्कि झांसा पत्र है। सुरजेवाला ने मोदी सरकार को जुमलो की सरकार कहा। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाया कि 2014 के घोषणा पत्र में इन्होंने दावा किया था कि सत्ता में आते ही डॉलर 40 रुपए के बराबर ला देंगे पर आज 1 डॉलर की कीमत 70 रुपए पहुंच गई।


पेट्रोल-़डीजल के दाम भी लगातार बढ़े हैं वो भी उस समय जब कच्चे तेल की कीमत बेहद कम थी। 100 स्मार्ट सिटी बनाने की बात कही गई थी लेकिन ये धरे के धरे रह गए। एक भी स्मार्ट शहर नहीं बन सके। क्योंकि इन पर मात्र 7% पैसा खर्च किया जा सका है।

BJP Manifesto 2019 PDF : भाजपा का घोषणा पत्र 2019 हिंदी में, यहां से डाउनलोड करें पीडीएफ

कांग्रेस प्रवक्ता ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने सेना के शौर्य को अपनी राजनीति को चमकाने के लिए इस्तेमाल किया। सिवाय जुमलेबाजी के इस सरकार ने कुछ नहीं किया। आरक्षण मामले पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार दलितों के आरक्षण पर हमला करके इसे खत्म करना चाहती है।


कांग्रेस के घोषणा पत्र को बेहतर बताते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो कहती है वह करती है। प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान सुरजेवाला के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल भी मौजूद रहे।

Next Story
Top