Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: महागठबंधन को लेकर नायडू ने मायावती से की मुलाकात

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चन्द्रबाबू नायडू ने शनिवार को बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबले के लिए महागठबंधन बनाने के प्रयासों के बीच हुई।

लोकसभा चुनाव 2019: महागठबंधन को लेकर नायडू ने मायावती से की मुलाकात

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेदेपा नेता एन चन्द्रबाबू नायडू ने शनिवार को बसपा प्रमुख मायावती से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा से मुकाबले के लिए महागठबंधन बनाने के प्रयासों के बीच हुई।

बसपा के एक नेता ने बताया कि नायडू ने उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री से शनिवार शाम को मुलाकात की। इस दौरान नायडू के साथ आंध्र प्रदेश के वित्त मंत्री वाइ्र रामकृष्णुडु और उनकी पार्टी के कुछ सांसद भी मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें- केरल: अयप्पा श्रद्धालुओं के समर्थन में बोले अमित शाह, कहा- बल प्रयोग की भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

इस साल मार्च तक तेलुगु देशम पार्टी राजग का हिस्सा थी। तेदेपा केन्द्र में सत्तारूढ़ गठबंधन से यह आरोप लगाते हुए अलग हो गयी थी कि सरकार ने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिये जाने की मांग को खारिज कर दिया।

हालांकि दोनों नेताओं के बीच एक घंटे तक चली मुलाकात में क्या बातचीत हुई इसका पता तत्काल नहीं लग सका है।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर, सरकारी निकायों ने लोगों के लिए जारी किया परामर्श

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस के खिलाफ मायावती के रूख को भाजपा के खिलाफ महागठबंधन बनाने के खिलाफ एक झटका के रूप में देखा जा रहा है। दूसरी ओर जन सेना नेता पवन कल्याण ने भी हाल ही में मायावती से मिलने की कोशिश की थी।

Next Story
Top