Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019: राजनाथ सिंह को घोषण-पत्र और जेटली को मिली प्रचार समिति की कमान

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को ''संकल्प पत्र'' (चुनाव घोषणा पत्र) तैयार करने वाली समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया हैं, वहीँ अरूण जेटली को प्रचार शाखा का प्रमुख बनाया गया हैं।

लोकसभा चुनाव 2019: राजनाथ सिंह को घोषण-पत्र और जेटली को मिली प्रचार समिति की कमान

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष अमित शाह ने आज कई बड़ी समितियों की घोषणा की हैं। अमित शाह ने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को 'संकल्प पत्र' (चुनाव घोषणा पत्र) तैयार करने वाली समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया हैं, वहीँ वित्त मंत्री अरूण जेटली प्रचार शाखा का नेतृत्व करेंगे।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने आमचुनाव की तैयारियों के लिए 17 समूहों का गठन किया है। एक बयान के मुताबिक 20 सदस्यीय संकल्प पत्र कमेटी के सदस्यों में केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, रवि शंकर प्रसाद, पीयूष गोयल और मुख्तार अब्बास नकवी तथा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हैं। कमेटी को पार्टी का घोषणापत्र तैयार करने का कार्य सौंपा गया है। जेटली भी इस कमेटी के सदस्य होंगे।

बयान में कहा गया है कि सामाजिक एवं स्वयंसेवी संगठनों से संपर्क साधने वाली कमेटी के प्रमुख केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी होंगे, जबकि उनकी कैबिनेट सहकर्मी सुषमा स्वराज चुनाव के लिए साहित्य तैयार करने वाले समूह की प्रमुख होंगी।

रविशंकर प्रसाद मीडिया समूह का नेतृत्व करेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर बुद्धिजीवियों के साथ बैठकों का आयोजन कराने वाली शाखा के प्रमुख होंगे। लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में होने की उम्मीद है।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top