Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा की 18वीं लिस्ट में इन 10 सांसदों के काटे टिकट, जानें इनके नाम

बीते शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 18वीं सूची में 24 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा। वहीं इस लिस्ट में भी पार्टी ने कई मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए हैं।

लोकसभा चुनाव 2019: भाजपा की 18वीं लिस्ट में इन 10 सांसदों के काटे टिकट, जानें इनके नाम
बीते शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 18वीं सूची में 24 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है। जिसमें हरियाणा से 8, उत्तर प्रदेश से 4, राजस्थान से 4, मध्यप्रदेश और झारखंड की तीन-तीन और पश्चिम बंगाल व ओडिशा के लिए एक-एक सीट पर उम्मीदवारों को उतारा है। वहीं इस लिस्ट में भी पार्टी ने कई मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए हैं।

हरियाणा से 8 उम्मीदवार

भाजपा ने काफी इंतजार के बाद हरियाणा के लिए 8 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इसमें अंबाला(सुरक्षित)से रतन लाल कटारिया,कुरुक्षेत्र से नायब सिंह सैनी,सिरसा(सुरक्षित)से सुनीता दुग्गल,करनाल से संजय भाटिया,सोनीपत से रमेश चंद्र कौशिक,भिवानी महेंद्रगढ़ से धर्मवीर सिंह,गुड़गांव से राव इंद्रजीत सिंह और फरीदाबाद से कृष्णपाल गुर्जर का नाम शामिल है।

मध्य प्रदेश से 3 उम्मीदवार

जबकि मध्यप्रदेश में ग्वालियर सीट से विवेक सेजवाल्कर,छिंदवाड़ा से नथ्थन शाह,देवास(सुरक्षित)से महेंद्र सोलंकी को भी पार्टी ने लोकसभा टिकट थमा दिया है।

उत्तर प्रदेश से 4 उम्मीदवार

भाजपा ने उत्तरप्रदेश के फूलपुर सीट से केसरी पटेल,बांदा से आरके पटेल,झांसी से अनुराग शर्मा और लालगंज(सुरक्षित)से नीलम सोनकर को उम्मीदवार बनाया है।

राजस्थान से 4 उम्मीदवार

जबकि राजस्थान की राजसमंद सीट से दीया कुमारी,बाड़मेर से कैलाश चौधरी,करौली-धौलपुर से मनोज राजोरिया और भरतपुर से रंजिता कोहली को मैदान में उतारा गया है।

झारखंड से 3 उम्मीदवार

झारखंड के तीन सीटों चतरा से सुनील सिंह,कोडरमा से अन्नपूर्णा देवी यादव एवं रांची से संजय सेठ भाजपा के उम्मीदवार बने हैं।

पश्चिम बंगाल और ओडिशा से 1-1 उम्मीदवार

इसके अलावा पश्चिम बंगाल की पुरुलिया से ज्योर्तिमय महतो एवं ओडिशा के जगदलपुर(सुरक्षित)से बिप्रुप्रसाद तराई उम्मीदवार बने हैं।

इन सांसदों के काटे टिकट

वहीं भाजपा ने इस लिस्ट में 10 मौजूदा सांसदों के टिकट भी काट दिए हैं। केंद्रीय मंत्री उमा भारती, रांची से राम टहल चौधरी, बांदा से सांसद भैरों प्रसाद मिश्र, करनाल से अश्विनी कुमार, कुरुक्षेत्र से राजकुमार सैनी, सिरसा से सुनीता दुग्गल, बाड़मेर सांसद कर्नल सोनाराम, राजसमंद से हारून सिंह, भरतपुर से बहादुर सिंह कोली, रांची से टहल चौधरी, कोडरमा से रवींद्र कुमार राय और ग्वालियर से नरेंद्र सिंह तोमर का टिकट काटा गया है। इसमें से कई को दूसरी जगह से टिकट भी दिया गया है।
Next Story
Top