Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

EVM को लेकर अखिलेश-माया की दो टूक, बोले- EC और केंद्र को लेना चाहिए फैसला

लोकसभा चुनाव 2019 के नजदीक आते ही ईवीएम का मुद्दा फिर से सामने आ रहा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती ने ईवीएम को लेकर अलग अलग बयान दिए हैं।

EVM को लेकर अखिलेश-माया की दो टूक, बोले- EC और केंद्र को लेना चाहिए फैसला
लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के नजदीक आते ही ईवीएम (EVM) का मुद्दा फिर से सामने आ रहा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और बसपा (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने ईवीएम को लेकर अलग अलग बयान दिए हैं।
एएनआई के मुताबिक, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि अगर किसी ने सवाल (ईवीएम) उठाया है तो यह जरूर सोचना चाहिए कि आखिर क्या वजह है कि जापान जैसा विकसित देश ईवीए का इस्तेमाल नहीं करता है।
आगे कहा कि यह किसी राजनीतिक दल का सवाल नहीं है, यह लोकतंत्र में भरोसे का सवाल है। चुनाव आयोग और सरकार को निर्णय लेना चाहिए।
वहीं दूसरी तरफ बहुजन समाज पार्टी के मुखिया मायावती ने कहा कि लोकतंत्र के बड़े हित को ध्यान में रखते हुए, ईवीएम मामले पर गौर करना आवश्यक है ताकि यह जल्द ही हल हो जाए।
आगे कहा कि बैलट पेपर को मान्यता देनी चाहिए। लेकिन ईवीएम के साथ नहीं। हम चुनाव आयोग से 2019 के आम चुनाव को बैलट पेपर के माध्यम से कराने की मांग करते हैं, इसे संज्ञान में लें।
इस पहले केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ईवीएम हैकिंग का मुद्दा सिर्फ भारत को बदनाम करने की कोशिश है और जब यूपी में अखिलेश और मायावती जीते, तब ईवीएम ठीक थी।
Next Story
Top