Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

‘येदियुरप्पा डायरी'' को लेकर कांग्रेस का भाजपा पर हमला, लोकपाल जांच की मांग की

कांग्रेस ने शुक्रवार को एक खबर का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि कर्नाटक का मुख्यमंत्री रहते हुए बी एस येदियुरप्पा ने भाजपा के शीर्ष नेताओं को 1800 करोड़ रुपये की रिश्वत दी जिसकी जांच लोकपाल से होनी चाहिए। पार्टी ने यह भी कहा कि ‘येदियुरप्पा डायरी'' पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब देना चाहिए।

‘येदियुरप्पा डायरी
कांग्रेस ने शुक्रवार को एक खबर का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि कर्नाटक का मुख्यमंत्री रहते हुए बी एस येदियुरप्पा ने भाजपा के शीर्ष नेताओं को 1800 करोड़ रुपये की रिश्वत दी जिसकी जांच लोकपाल से होनी चाहिए। पार्टी ने यह भी कहा कि ‘येदियुरप्पा डायरी' पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब देना चाहिए।
भाजपा ने कांग्रेस के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि यह कथित डायरी उतनी ही विश्वसनीय है जितना राहुल गांधी का नेतृत्व कौशल विश्वसनीय है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि सत्तारुढ़ पार्टी के सारे ‘चौकीदार' चोर हैं। गांधी ने एक खबर शेयर करते हुए ट्वीट किया कि भाजपा के सारे चौकीदार चोर हैं।
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक पत्रिका में छपी खबर का हवाला दिया और संवाददाताओं से कहा, ‘‘येदियुरप्पा की डायरी के रूप में खबर सामने है। हमने भी 14 फरवरी, 2017 को येदियुरप्पा और तत्कालीन केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की बातचीत वाला एक वीडियो जारी किया था जिसमें स्पष्ट था कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को रिश्वत दी गई।
उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री रहने के दौरान 2690 करोड़ रुपये वसूले गए और इसमें से 1800 करोड़ रुपये भाजपा नेतृत्व को पहुंचाये गये। कांग्रेस नेता ने सवाल किया कि क्या यह सच नहीं है कि येदियुरप्पा की तरफ से भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को पैसे दिए गए? जब आयकर विभाग ने इस डायरी की जांच की अनुशंसा की थी तो फिर कोई कदम क्यों नहीं उठाया गया?
उन्होंने कहा, ‘‘इस मामले में प्रधानमंत्री सहित संपूर्ण भाजपा नेतृत्व के खिलाफ जांच होनी चाहिए। यह लोकपाल के तहत जांच का मामला बनता है। लोकपाल को इसकी जांच करनी चाहिए।' एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस इस मामले में कानूनी कदम उठाने पर विचार करेगी, लेकिन इस मामले में देश के ‘स्वयंभू चौकीदार' को जवाब देना चाहिए।
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कहा, ‘‘सभी फर्जी मुद्दों की हवा निकलने के बाद परेशान लोग अब जालसाजी पर उतर जाए हैं। कांग्रेस का प्रचार अभियान ध्वस्त हो चुका था। अब जालसाजी भी उन्हें नहीं बचा सकती। कुछ फोटोकॉपी कांग्रेस के एक मंत्री द्वारा दी गई थीं।
वो इतनी ही विश्वसनीय हैं जितना राहुल गांधी का नेतृत्व कौशल विश्वसनीय है।' पार्टी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस के आरोप को झूठ का पुलिंदा करार देते हुए कहा कि इस आरोप और तथाकथित डायरी की कोई प्रामाणिकता नहीं है। प्रसाद ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस अब झूठ के आधार पर चलेगी?
Share it
Top