Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: ''नमो टीवी'' पर चुनाव आयोग ने सूचना मंत्रालय से मांगा जवाब, AAP-कांग्रेस ने की थी शिकायत

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा की ओर से चलाए गए चैनल नमो टीवी पर विवाद जारी है। चुनाव आयोग ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से भाजपा के ''नमो टीवी'' को लेकर जवाब मांगा है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस ने नमो टीवी को लेकर ईसी में शिकायत की थी।

लोकसभा चुनाव 2019:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के मद्देनजर भाजपा की ओर से चलाए जा रहे नमो टीवी' (NAMO TV) पर विवाद शुरू हो गया है। चुनाव आयोग (Election Commission of India) ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से भाजपा के 'नमो टीवी' को लेकर जवाब मांगा है। आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) ने नमो टीवी को लेकर ईसी में शिकायत की थी।

आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि किसी भी राजनीतिक पार्टी को यह अधिकार किसने दिया कि चुनाव प्रचार के लिए अपना टीवी चैनल खोले। आम आदमी पार्टी ने यह भी सवाल किया है कि इस चैनल के कंटेंट पर नजर कौन रखेगा।

आगे आम आदमी पार्टी ने पूछा कि 'नमो टीवी' शुरु करने से पहले भाजपा ने चुनाव आयोग से अनुमति ली थी। अगर बिना पूछे चैनल की शुरुआत की गई है, तो चुनाव आयोग ने अभी तक कोई ऐक्शन क्यों नहीं लिया।
बता दें कि भाजपा ने इस चैनल की शुरुआत पीएम मोदी और अन्य भाजपा नेताओं की रैलियों की लाइव ब्रॉड कॉस्टिंग के लिए की है। सूत्रों के मुताबिक, नमो टीवी पर भाजपा के चुनावी भाषण को भी दिखाया जाता है। पीएम मोदी का 'मैं भी चौकीदार' कार्यक्रम नमो टीवी पर ही दिखाया गया था। अब यह चैनल डीटीएच के विभिन्न ऑपरेटर्स पर उपलब्ध है।
Next Story
Top