Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019 दूसरा चरण : भाजपा के शाह आज डोंगरगांव में करेंगे सभा, जानें रमन-योगी का शेड्यूल

भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विधानसभा और उनके बेटे सांसद अभिषेक सिंह की लोकसभा वाली सीट पर जीत के लिए पूरी ताकत झोंकी दी है। इस सीट से भाजपा ने डॉ. रमन के करीब संतोष पांडेय को प्रत्याशी बनाया है।

लोकसभा चुनाव 2019 दूसरा चरण : भाजपा के शाह आज डोंगरगांव में करेंगे सभा, जानें रमन-योगी का शेड्यूल
भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विधानसभा और उनके बेटे सांसद अभिषेक सिंह की लोकसभा वाली सीट पर जीत के लिए पूरी ताकत झोंकी दी है। इस सीट से भाजपा ने डॉ. रमन के करीब संतोष पांडेय को प्रत्याशी बनाया है। राजनांदगांव लोकसभा में पूर्व मुख्यमंत्री लगातार सभाएं कर रहे हैं, अब शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की सभा डोंगरगांव में कराई जा रही है। यह राष्ट्रीय अध्यक्ष की लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की पहली सभा है।
भाजपा के साथ डॉ. रमन सिंह के लिए राजनांदगांव की सीट प्रतिष्ठा वाली हो गई है। यहां की चुनाव संचालन समिति में भी डॉ. रमन सिंह को रखा गया है। वे राजनांदगांव जिले की छह विधानसभा सीटों में भाजपा से जीतने वाले अकेले विधायक हैं। ऐसे में भाजपा के लिए राजनांदगांव की लोकसभा सीट पर जीत आसान नहीं है। इस सीट काे डॉ. रमन सिंह हर हाल में जीतना चाहते हैं। उन्होंने इसके लिए पूरी ताकत झोंक दी है। वे जहां प्रदेश की दूसरी सीटों के लिए सभाएं कर रहे हैं, वहीं राजनांदगांव के लिए ज्यादा सभाएं कर रहे हैं।

शाह की सभा चार बजे

भाजपा के स्टार प्रचारकों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद दूसरे नंबर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ही है। उनकी छत्तीसगढ़ में पहली सभा तय की गई है। श्री शाह शुक्रवार को दोपहर 3.05 बजे राउरकेला एयरपोर्ट ओडिशा से विशेष विमान से रायपुर पहुंचेंगे और प्राइवेट हेलिकॉप्टर से डोंगरगांव जाएंगे। यहां जेंट्स क्लब मैदान पर वे चार बजे चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह भी सभा में शामिल होंगे। आमसभा को संबोधित करने के बाद श्री शाह रायपुर पहुंचकर वाराणसी के लिए रवाना होंगे।

रमन की छुरा में सभा

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. सिंह 12 बजे राजिम विधानसभा क्षेत्र के छुरा पहुंचेंगे, जहां नगर पंचायत के सामने उनकी चुनावी सभा होगी। सभा लेने के बाद डॉ. सिंह रायपुर लौटकर भाजपा अध्यक्ष श्री शाह के साथ डोंगरगांव जाएंगे।

योगी की अभनपुर में भी सभा

उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की शुक्रवार को चार सभाएं होंगी। वे विशेष विमान 11 बजे दरिमा एयरपोर्ट अंबिकापुर पहुंचेंगे। वे 11.20 बजे अंबिकापुर में आयोजित आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद जांजगीर-चांपा की सभा को 12.40 बजे संबोधित करेंगे। उनकी तीसरी सभा दोपहर 2.10 बजे बिलासपुर में होगी। इसके बाद अंतिम सभा रायपुर लाेकसभा के अभनपुर में 3.35 बजे होगी। इस सभा के बाद वे शाम 5.15 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से विशेष विमान से चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट लखनऊ के लिए रवाना होंगे।
Next Story
Top