logo
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019: कैप्टन अभिमन्यु पर भाजपा ने दिखाया भरोसा, दी डबल जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर राजनैतिक पार्टियों मे अपनी कमर कस ली है। भाजपा ने तीन राज्यों में हार के बाद अपनी पूरी ताकत लोकसभा चुनाव के लिए झोंक दी है। इसी लिए भाजपा ने बुधवार को 17 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में अपने प्रभारियों और उप प्रभारियों की सूची जारी की है।

लोकसभा चुनाव 2019: कैप्टन अभिमन्यु पर भाजपा ने दिखाया भरोसा, दी डबल जिम्मेदारी
लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के मद्देनजर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party)भाजपा (BJP) ने तीन राज्यों में हार के बाद अपनी पूरी ताकत लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Chunav 2019) के लिए झोंक दी है। इसीलिए भाजपा ने बुधवार को 17 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में अपने प्रभारियों और उप प्रभारियों की सूची जारी की है।
पंजाब (Punjab) और चंडीगढ़ (Chandhigarh) के लिए हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु (
Captain Abhimanyu
) को प्रभारी बनाया गया है। भाजपा को कैप्टन अभिमन्यु पर पूरी तरह से भरोसा है। इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनके साथ किसी भी सह प्रभारी को नहीं नियुक्त किया गया है।
भाजपा की ओर से जारी 17 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की लिस्ट में कैप्टन अभिमन्यु और भाजपा नेता नलिन कोहली को ही दो जगहों की जिम्मेदारी दी गई है। नलिन कोहली को पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर और नागालैण्ड की जिम्मेदारी सौंपी गई है। फिलहाल कैप्टन अभिमन्यु को दिए गए राज्य पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें हैं। वहीं चंडीगढ़ में 1 सीट है।

पंजाब लोकसभा की सीटें

Loading...
Share it
Top