Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019ः कांग्रेस के बागी उम्मीदवार ने लिया नामांकन पत्र वापस, देवगौड़ा ने ली राहत की सांस

जद(एस) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा को शुक्रवार को बड़ी राहत मिली जब तुमकुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के मौजूदा सांसद मुद्दाहनुमेगौड़ा चुनाव मैदान से हट गए।

लोकसभा चुनाव 2019ः कांग्रेस के बागी उम्मीदवार ने लिया नामांकन पत्र वापस, देवगौड़ा ने ली राहत की सांस

जद(एस) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा को शुक्रवार को बड़ी राहत मिली जब तुमकुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के मौजूदा सांसद मुद्दाहनुमेगौड़ा चुनाव मैदान से हट गए। देवगौड़ा तुमकुर लोकसभा सीट से कांग्रेस-जद (एस) सत्तारूढ़ गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार हैं।

राज्य में गठबंधन के तहत तुमकुर सीट जद(एस) को दे दी गई थी लेकिन मुद्दाहनुमेगौड़ा इसे अस्वीकार करते हुए चुनाव मैदान में उतर गए थे। टिकट नहीं मिलने से नाराज मुद्दाहनुमेगौड़ा ने पार्टी उम्मीवार और निर्दलीय दोनों तौर पर नामांकन पत्र दाखिल कर दिया था लेकिन अंत में पार्टी नेतृत्व की बात मानकर चुनाव मैदान से हट गए।
पार्टी नेतृत्व ने मुद्दाहनुमेगौड़ा को मनाने के कई प्रयास किए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कर्नाटक के लिये कांग्रेस के प्रभारी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने भी मामले में हस्तक्षेप किया। मुद्दाहनुमेगौड़ा ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा कि कांग्रेस आलाकमान के समझाने-बुझाने के बाद उन्होंने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है।
उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी ने स्वयं मुझसे बात की (गुरुवार सुबह), के सी वेणुगोपाल ने मुझसे कई बार बात की, उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्दारमैया ने मुझे मनाने की कोशिश की और कहा कि बागी के तौर पर मेरे नामांकन पत्र दाखिल करने की वजह से गठबंधन दांव पर है।'
उन्होंने कहा, ‘‘मेरे समर्थक नामांकन पत्र वापस लेने के निर्णय पर राजी नहीं थे, पर मुझे ऐसा करना पड़ा क्योंकि मैं दोनों दलों के बीच कुछ भी गलत होने की वजह नहीं बनना चाहता था।'
Next Story
Top