Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कांग्रेस की इस चाल में फंस जायेंगेे मोदी और अमित शाह

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में पूरी मजबूती के साथ उतरने के मकसद से अगले कुछ महीनों के भीतर देशभर में एक करोड़ ''बूथ सहयोगियों'' की फौज खड़ी करने का लक्ष्य रखा है।

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले कांग्रेस की इस चाल में फंस जायेंगेे मोदी और अमित शाह

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में पूरी मजबूती के साथ उतरने के मकसद से अगले कुछ महीनों के भीतर देश भर में एक करोड़ 'बूथ सहयोगियों' की फौज खड़ी करने का लक्ष्य रखा है।

इसे भी पढ़ें: चुनावी रणनीतिकार अब खुद लड़ेंगे चुनाव, प्रशांत किशोर जदयू में होंगे शामिल

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से स्वीकृत कार्य योजना के तहत संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने वरिष्ठ पदाधिकारियों और प्रदेश अध्यक्षों को पत्र लिखा है।
इस पत्र में उन्होंने हर बूथ पर कम से कम 10 'बूथ सहयोगी' बनाने के लक्ष्य के लिए कहा है। इसके लिए अभी से जुट जाने को कहा गया है।
गहलोत ने उनसे कहा है कि वे जिला एवं ब्लॉक इकाइयों के साथ मिलकर 'बूथ सहयोगी' बनाएं और हर 'बूथ सहयोगी' को 20-25 घरों से संपर्क साधने की जिम्मेदारी भी सौंपें।
पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी के कैलाश मानसरोवर यात्रा पर रहने के दौरान छह सितंबर को गहलोत और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष अहमद पटेल ने प्रदेश इकाइयों के अध्यक्षों एवं कोषाध्यक्षों के साथ जो बैठक की थी।
उसमें एक प्रमुख फैसला 'बूथ सहयोगियों' की फौज तैयार करने की भी था। कैलाश यात्रा के लौटने के बाद गांधी ने इस योजना को मंजूरी प्रदान की। अखिल भारतीय कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव (संगठन) जेडी सीलम ने 'भाषा' का साथ बातचीत में इसकी पुष्टि की है।
उन्होंने कहा, 'पार्टी ने यह तय किया है कि हर बूथ पर 10 'बूथ सहयोगी' जोड़े जाएंगे। देश में करीब 10 लाख बूथ हैं और इस लिहाज से हमें एक करोड़ बूथ सहयोगी बनाने हैं।' उन्होंने कहा, 'हमारी कोशिश है कि आगामी विधानसभा चुनावों से पहले बूथ सहयोगी बनाने का लक्ष्य हासिल कर लें।'
Next Story
Top