Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019: संपर्क फॅार समर्थन प्रोग्राम के तहत बीजेपी से नाराज शिवसेना को मनाएंगे अमित शाह, कल उद्धव से करेंगे मुलाकात

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित उनके घर मातोश्री में उनसे मुलाकात करेंगे। अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच यह मुलाकात शाम छह बजे होगी।

लोकसभा चुनाव 2019:   संपर्क फॅार समर्थन प्रोग्राम के तहत बीजेपी से नाराज शिवसेना को मनाएंगे अमित शाह, कल उद्धव से करेंगे मुलाकात

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले बीजेपी अपने पुराने साथियों को मनाने में लग गई है। इसकी शुरुआत खुद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिलकर करेंगे। कल यानी बुधवार को अमित शाह शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के मुंबई स्थित उनके घर मातोश्री में उनसे मुलाकात करेंगे।

बता दे कि अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच यह मुलाकात शाम छह बजे होगी। बता दे कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बीजेपी के संपर्क फॅार समर्थन अभियान के तहत उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे।

और बीजेपी सरकार के चार सालों के दौरान किये गए कामों के बारे में उन्हें बताएंगे। हालांकि जानकार अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच इस मुलाकात को शिवसेना की नाराजगी दूर करने की कोशिश के तौर पर देख रहे है।

आपको बता दे कि बीजेपी और शिवसेना के रिश्तो में खटास के बाद शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत पहले इस बात का ऐलान कर चुके है कि शिव सेना आगामी लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी।

गौरतलब है कि 28 मई को पालघर लोकसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी और शिवसेना एक-दूसरे के खिलाफ उतरे थे और दोनों पार्टियों के उम्मीदवारों के बीच सीधी टक्कर देखने को मिली थी।

भाजपा प्रत्याशी राजेन्द्र गावित ने शिवसेना के श्रीनिवास वनागा को 29,572 मतों से पराजित किया। जिसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने आज पार्टी पदाधिकारियों से अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पूर्व शिवसेना से गठबंधन की कोशिश करने का आग्रह किया।

आपको बता दे कि साल 2014 में शिवसेना-बीजेपी गटबंधन ने 48 लोकसभा वाली महराष्ट्र में 42 सीटों पर विजय हासिल की थी। ऐसे में बीजेपी कभी नहीं चाहेगी कि उनका पुराना साथी उनका साथ छोड़ दे और उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में नुकसान उठाना पड़े।

Next Story
Top