Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019 बिग ब्रेकिंग : कांग्रेस में हड़कंप, 17 दिग्गजों ने ज्वाइन की भाजपा

लोकसभा चुनाव तारीख के ऐलान के साथ ही सभी पार्टियां कमर कसकर मैदान में उतरने की तैयारियों जुट गई है। मोदी सरकार को बाहर करने का बीड़ा उठाई कांग्रेस में राहुल गांधी के साथ अब प्रियंका गांधी ने भी नेताओं में जोश भरने के लिए मोर्चा संभालने मैदान में उतर गई हैं।

लोकसभा चुनाव 2019 बिग ब्रेकिंग : कांग्रेस में हड़कंप, 17 दिग्गजों ने ज्वाइन की भाजपा
लोकसभा चुनाव तारीख के ऐलान के साथ ही सभी पार्टियां कमर कसकर मैदान में उतरने की तैयारियों जुट गई हैं। मोदी सरकार को बाहर करने का बीड़ा उठाई कांग्रेस में राहुल गांधी के साथ अब प्रियंका गांधी भी नेताओं में जोश भरने के लिए मोर्चा संभालने मैदान में उतर गई हैं। 2019 की लड़ाई कांग्रेस के लिए बहुत अहम है। इस लड़ाई को जीतने के लिए राहुल गांधी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।
कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने के लिए प्रियंका सोच समझकर मतदान करने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए जनता का साथ मांग रही हैं। एक तरफ जहां पार्टी आलाकमान चुनाव जीतने के लिए महागठबंधन संग जोड़-तोड़ में लगा है, वहीं उसके अनुभवी नेता राहुल गांधी का दामन छोड़कर एक के बाद एक बाहर जा रहे हैं।
वहीं कांग्रेस के बड़े नेताओं का साथ नहीं देना इस बात का इशारा माना जा रहा है कि कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है। इसमें सबसे चौंकाने वाली घटना टॉम वडक्कन का बीजेपी में शामिल होना है। अटकलें हैं कि आने वाले दिनों कई पुराने कांग्रेसी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।
अब तक 6 राज्यों में 17 बड़े नेता कांग्रेस का हाथ छोड़कर भाजपा का साथ पकड़ लिए हैं। इनके अलावा कई और छोटे नेता भी पार्टी छोड़ चुके हैं। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ दौरे के दौरान प्रतिक्रिया देते हुए इस बात को नकार दिया कि टॉम वडक्कन के बीजेपी में जाने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है।
साथ छोड़ने में सबसे बड़ा नाम टॉम वडक्कन
कांग्रेस छोड़ने वालों में सबसे बड़ा नाम हैं टॉम वडक्कन का। 14 अप्रैल को कांग्रेस पार्टी के महासचिव और प्रवक्ता रहे टॉम वडक्कन ने बीजेपी से नाता जोड़ लिया और हवाला दिया कि सेना के अपमान से वो आहत थे। साथ ही वडक्कन ने कहा, 'पार्टी में कौन पावर सेंटर है, यह पता ही नहीं चल पा रहा था।

इन्होंने भी छोड़ा साथ
  • हरियाणा में बीजेपी ने कांग्रेस के एक बड़े नेता और पूर्व सांसद अरविंद शर्मा को तोड़कर अपने पाले में शामिल कर लिया है।
  • असम में कांग्रेस के पूर्व मंत्री रहे गौतम रॉय, कांग्रेस के पूर्व सांसद किरिप चालिहा, सिलचर से कांग्रेस विधायक रहे गौतम रॉय।
  • महाराष्ट्र में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय विखे पाटिल भी 12 मार्च को भाजपा में शामिल हो गए। राधाकृष्ण विखे पाटिल महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं।
  • कर्नाटक कांग्रेस के नेता डॉ. उमेश जाधव BJP में शामिल हुए हैं। पिछले 10 दिनों में तेलंगाना के 19 कांग्रेस विधायकों में से चार TRS में जा चुके हैं।
  • पश्चिम बंगाल में 12 मार्च को बागदा से कांग्रेस विधायक दुलाल बर BJP में शामिल हुए।

गुजरात में तीन महीने में पांच कांग्रेसी विधायक हुए पराए
मोदी शाह का गढ़ कहे जाने वाले गुजरात में जामनगर के विधायक वल्लभ धारविया BJP में शामिल हो गए हैं। जनवरी से अब तक पांच कांग्रेस विधायक गुजरात में कांग्रेस का साथ छोड़ चुके हैंं

सोनिया के करीबी थे वडक्‍कन
बता दें टॉम वडक्कन UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी के क़रीबी सहयोगी हुआ करते थे। वडक्कन कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय प्रवक्ता जैसे पद पर भी रहें।
Next Story
Share it
Top