Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लोकसभा चुनाव 2019 : रायबरेली लोकसभा सीट के लिए सोनिया गांधी का नामांकन, बेटा-बेटी के साथ किया हवन

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए नामांकन भरने से पहले कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज हवन कराया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं।

लोकसभा चुनाव 2019 : रायबरेली लोकसभा सीट के लिए सोनिया गांधी का नामांकन, बेटा-बेटी के साथ किया हवन

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए नामांकन भरने से पहले कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज हवन कराया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी मौजूद रहीं। पार्टी प्रवक्ता एलकेपी सिंह ने बुधवार को बताया कि कांग्रेस नेता के साथ उनके परिवार के लोग कलेक्ट्रेट तक जाएंगे, जहां वह पर्चा दाखिल करेंगी। सोनिया और उनके परिवार के लोग सुबह कांग्रेस के केन्द्रीय कार्यालय में हवन किया। हवन के बाद नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कलेक्ट्रेट तक के लगभग 700 मीटर के रास्ते पर रोडशो करेंगे। रायबरेली लोकसभा सीट के लिए मतदान पांचवे चरण के तहत छह मई को होगा । सोनिया का मुकाबला दिनेश प्रताप सिंह से है, जो कांग्रेस छोडकर हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं । सपा और बसपा ने रायबरेली से उम्मीदवार नहीं उतारा है । सोनिया इस सीट पर 2004, 2006 :उपचुनाव:, 2009 और 2014 में विजयी रही हैं।

बता दें कि आज केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी गुरुवार को अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। नामांकन पत्र सौंपने के अवसर पर वीवीआईपी लोगों की उपस्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए हैं। स्मृति ईरानी ने बुधवार को यहां व्यापारियों के सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, देश को खंडित करने और समाज को विखंडित करने का सपना देखने वालों को अपना समर्थन ना दें। इससे देश कमजोर हो जाएगा। उन्होंने कहा, मुझे अमेठी ने एक प्रत्याशी नहीं बल्कि दीदी के रूप में सम्मान दिया है। मैं अमेठी की सेवा अपना परम धर्म समझती हूं।

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी और बहनोई राबर्ट वाड्रा की मौजूदगी में अमेठी के जिला कलेक्ट्रेट में बुधवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले तीन किलोमीटर का रोड शो किया। गांधी नामांकन पत्र भरने के दौरान कार्यकर्ताओं में उत्साह भरने के लिए संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी भी बुधवार को नामांकन से पहले अमेठी पहुंच गयीं। सोनिया गांधी रोड शो में शामिल नहीं हुई लेकिन वह राहुल के नामांकन के समय मौजूद थीं। मुंशीगंज से शुरू हुये रोड शो में सड़क किनारे कांग्रेस समर्थकों की भारी भीड़ जमा थी। कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में पार्टी का झंडा लिये हुये थे और राहुल गांधी के फोटो वाली टीशर्ट तथा तिरंगे की टोपी भी पहने थे।

Next Story
Top