Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी की कविता ''सौगंध मुझे इस मिट्टी की'' को लता ने दी आवाज

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने एक भाषण में एक कविता की पंक्तियों ''सौगंध मुझे इस मिट्टी की'' का भी इस्तेमाल किया था। अब जवानों को समर्पित करते हुए स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने इसी खूबसूरत पंक्तियों को अपनी आवाज में रिकॉर्ड किया है। बता दें कि बीजेपी ने इस कविता को चुनाव कैंपेन का गीत बनाया है।

पीएम मोदी की कविता

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने एक भाषण में एक कविता की पंक्तियों 'सौगंध मुझे इस मिट्टी की' का भी इस्तेमाल किया था। अब जवानों को समर्पित करते हुए स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने इसी खूबसूरत पंक्तियों को अपनी आवाज में रिकॉर्ड किया है। बता दें कि बीजेपी ने इस कविता को चुनाव कैंपेन का गीत बनाया है।

लता मंगेशकर ने अपने इस देशभक्ति भरे गाने का विडियो ट्विटर पर शेयर किया है, जिसमें शुरुआत में वह कह रही हैं, 'पिछले दिनों उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भाषण सुन रही थी, उन्होंने एक कविता की कुछ पंक्तियां कही थीं, जो मुझे वास्तव में हर भारतीय की मन की बात लगी।'

वह आगे कह रही हैं, 'वो पंक्तियां मेरे मन को भी छू गई। उसे मैंने रेकॉर्ड किया है और आज हमारे देश के वीर जवानों को और हमारे देश की जनता को मैं समर्पित करती हूं। जय हिंद।'

पीएम मोदी के 2014 के शब्द
पीएम मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा था, '2014 के मेरे उन शब्दों को मां भारती के वीरों को नमन करते हुए आज मैं फिर से दोहरा रहा हूं। सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं रुकने दूंगा, मैं देश नहीं झुकने दूंगा। मेरा वचन है भारत मां को। तेरा शीश झुकने नहीं दूंगा।' मोदी की इन पंक्तियों पर खूब तालियां बजी थीं।
Next Story
Top