Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी का पूरा घटनाक्रम, दीवार फांदकर घर में घुसी सीबीआई

कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम की INX मीडिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद सीजेआई सुप्रीम कोर्ट में सनुवाई शुरू हो गई है।

पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी का पूरा घटनाक्रम, दीवार फांदकर घर में घुसी सीबीआई

आईएनएक्स मामले में घिरे पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ बुधवार को सीबीआई और ईडी ने लुकआउट नोटिस जारी कर दिया। जिसके बाद देश के सभी एयरपोर्ट पर अलर्ट भी जारी कर दिया गया। इस बीच खबर है कि पी. चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय पर पहुंचे। यहां उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

चिदंबरम ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा मानना ​​है कि लोकतंत्र की नींव स्वतंत्रता है, संविधान का सबसे कीमती लेख अनुच्छेद 21 है जो जीवन और स्वतंत्रता की गारंटी देता है। अगर मुझे जीवन और स्वतंत्रता के बीच चयन करने के लिए कहा जाए, तो मैं स्वतंत्रता का चयन करूंगा।

पिछले 24 घंटों में बहुत कुछ हुआ है, जिससे कुछ को चिंता हुई है और कई को भ्रम हुआ है। आईएनएक्स मीडिया मामले में मुझ पर किसी भी अपराध का आरोप नहीं लगाया गया है और न ही मेरे परिवार के अन्य सदस्य को। अदालत के समक्ष ईडी और सीबीआई के द्वारा कोई चार्जशीट दायर नहीं की गई है।

वहीं खबर हैं कि सीबीआई की टीम कांग्रेस मुख्यालय चिदंबरम को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची है। चिदंबरम 27 घंटे बाद मीडिया के सामने आए।

इससे पहले सीबीआई और ईडी ने आज सुबह चिदंबरम के आवास पर तीन बार छापेमारी की। लेकिन वो नहीं मिले जिसके बाद दोनों टीमों ने लोकआउट नोटिस जारी कर दिया। अभी चिदंबरम कहा हैं इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुबह से ही चिदंबरम का मोबाइल ऑफ जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने अपने ड्राइवर को बीच रास्ते में उतार कर गायब हो गए। कोर्ट में ईडी और सीबीआई की तरफ से कैविएट दाखिल किया किया जा चुका है।

पी. चिदंबरम को तुरंत गिरफ्तारी पर राहत मिलने से सुप्रीम कोर्ट ने झटका दे दिया है। जस्टिस रमन्ना ने कहा कि आदेश देना हमारा काम नहीं है। आदेश पर सुनवाई न्यायाधीश करेंगे।

अगर सुप्रीम कोर्ट से भी चिदंबरम को राहत नहीं मिलती है तो उसके बाद उनकी तुरंत गिरफ्तारी होगी। चिदंबरम अगर देश से बाहर जाने की कोशिश करेंगे तो एयरपोर्ट पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। दिल्ली कोर्ट से चिदंबरम दो दर्ज बार अग्रिम जमानत ले चुके हैं।

Next Story
Share it
Top