Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पीएम मोदी आकाशवाणी पर रात 8 बजे करेंगे देश के नाम संबोधन, अनुच्छेद 370 समेत कश्मीर के हालात की हो सकती है चर्चा

संसद से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं। जिसके दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने पर सरकार के फैसलों के बारे में बताएंगे।

आज पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे भूटान
X
PM Modi Visit 2 day Bhutan today

संसद से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद आज गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राष्ट्र को संबोधित कर सकते हैं। रात 8 बजे आकाशवाणी के जरिए पीएम देश को संबोधित करेंगे। जिसके दौरान उन्होंने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने पर सरकार के फैसलों के बारे में बताएंगे।


15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर देश को संबोधित करने से पहले ये उनका बड़ा संबोधन होगा। आखिरी बार 27 मार्च को लोकसभा चुनाव के दौरान राष्ट्र को संबोधित किया था। तब उन्होंने एंटी-सैटेलाइट मिसाइल (ए-सत) क्षमता की सफलता को देश को बताया था।

बता दें कि संसद ने मंगलवार को संविधान के अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को हटाने की मंजूरी का प्रस्ताव पास कर दिया।

इसने राज्य को जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के लिए एक विधेयक को मंजूरी दी। पहले राज्यसभा और फिर लोकसभा में इस बिल को पेश किया गया। प्रस्तावित संबोधन लाल किले की प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी करेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story