Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुबई से भारत तक श्रीदेवी की मौत से जुड़ी हैं ये 10 बातें, 4:30 बजे विले पार्ले में होगा अंतिम संस्कार

जानिए दुबई में हुई श्रीदेवी की मौत से जुड़ी 10 बातें और 4:30 बजे मुंबई के विले पार्ले के श्मशान घाट में होगा श्रीदेवी का अंतिम संस्कार।

दुबई से भारत तक श्रीदेवी की मौत से जुड़ी हैं ये 10 बातें, 4:30 बजे विले पार्ले में होगा अंतिम संस्कार

श्रीदेवी की दुबई के एक होटल में बाथटब में डूबने से हुई मौत के बाद पूरे देश में शोक की लहर है। आज 3:30 बजे मुंबई के विले पार्ले के श्मशान घाट में श्रीदेवी का अंतिम संस्कार होगा। जुमेराह एमीरेट्स टावर्स होटल के कमरे में अभिनेत्री के मृत पाए जाने के तीन दिन बाद मंगलवार को श्रीदेवी के पति बोनी कपूर और बेटे अर्जुन कपूर को उनका पार्थिव शरीर सौंपा गया था। जिसे लेकर वह देर रात मुंबई पहुंच गए थे। 25 फरवरी को हुई श्रीदेवी की मौत से जुड़ी हैं ये 10 बातें, जानिए तब से लेकर अब तक क्या-क्या हुआ...

श्रीदेवी की अचानक मौत

श्रीदेवी की अचानक मौत पर अटकलों को विराम देते हुए दुबई लोक अभियोजक कार्यालय ने कहा कि उनकी मौत बेहोश होने के बाद दुर्घटनावश डूबने से हुई और विस्तृत जांच के बाद उनके पार्थिव शरीर को परिवार को सौंप दिया गया है। श्रीदेवी के पति और फिल्मनिर्माता बोनी कपूर और सौतेले बेटे अर्जुन कपूर सहित परिजन उनके पार्थिव शरीर को लेप लगवाने के लिए शवगृह से ले गए। इसके दुबई हवाई अड्डे से रवाना होकर मुंबई शव पहुंचा। श्रीदेवी की मौत के एक दिन बाद रविवार को मुंबई से दुबई के लिए एक निजी विमान रवाना हुआ था।

श्रीदेवी की मौत का केस बंद

सरकार के मीडिया कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ‘द दुबई मीडिया आफिस' ने कई ट्वीट करके कहा कि मामला अब बंद हो चुका है। इसमें कहा गया, दुबई लोक अभियोजन ने भारतीय अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की परिस्थितियों की विस्तृत जांच पूरी होने के बाद उनके पार्थिव शरीर को उनके परिवार को सौंपने की मंजूरी दी है। इसमें कहा गया, दुबई लोक अभियोजन का कहना है कि इस तरह के मामलों में जिन नियमित प्रकियाओं का पालन किया जाता है, उन्हें पूरा कर लिया गया है।

श्रीदेवी की मौत की फॉरेंसिक रिपोर्ट

फारेंसिक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय अभिनेत्री की मौत बेहोश होने के बाद दुर्घटनावश डूबने के कारण हुई। उनके खून में अल्कोहल भी पाया गया था। दुबई में श्रीदेवी की मौत के मामले को अब बंद कर दिया गया है। श्रीदेवी के परिवार में पति बोनी के अलावा दो बेटियां जाह्नवी और खुशी हैं। दुबई में भारतीय महावाणिज्यदूत ने भी ट्विटर पर पुष्टि की कि दुबई पुलिस ने शव को लेप के लिए ले जाने के लिए अनुमति दी है। ‘गल्फ न्यूज' ने खबर दी कि दुबई में जब शव को कहीं ले जाना होता है तो उस पर लेप करना सामान्य प्रक्रिया है।

दुबई में मोहती मारवाह की शादी में पहुंची थीं श्रीदेवी

दुबई पुलिस ने कल अपने ट्विटर हैंडल पर कहा था कि श्रीदेवी की मौत बाथटब में गिरकर डूबने की वजह से हुई। वहीं कई मीडिया माध्यमों पर प्रसारित फॉरेंसिक रिपोर्ट में मौत का कारण दुर्घटनावश डूबना बताया गया था। पुलिस ने कहा, पोस्टमार्टम पूरा होने के बाद, दुबई पुलिस मुख्यालय ने कहा कि भारतीय अभिनेत्री की मौत होटल के कमरे के बाथरूम में बेहोश होने के बाद डूबने से हुई। खबरों में कहा गया कि श्रीदेवी परिवार की एक शादी के सिलसिले में दुबई में थीं और समारोहों के बाद भी वहीं रूकी थीं। उनके पति उनकी छोटी बेटी खुशी के साथ वापस मुंबई लौट आए थे लेकिन अभिनेत्री को आश्चर्यचकित करने के लिए दुबई वापस लौट गए।

अनिल के घर पर सेलिब्रिटी

मुंबई में फिल्म उद्योग से जुड़े लोग और मित्र उनके निधन पर संवेदना जताने बोनी के छोटे भाई और अभिनेता अनिल कपूर के घर पहुंचे। दुख की घटी में परिवार से मिलने वालों में निर्देशक अनीस बजमी, शाहरुख खान, उनकी पत्नी गौरी खान, सुपरस्टार रजनीकांत, कमल हासन, रणबीर सिंह, दीपिका पादुकोण, तब्बू, रेखा और फराह खान, जावेद अख्तर एवं शबाना आजमी शामिल थे।

पार्थिव देह पर लेप

दुबई प्रशासन से क्लीयरेंस मिलने के बाद श्रीदेवी के शव को लेप किया गया। इसमें करीब 2 घंटे लगे। इसके बाद दुबई हवाईअड्डे से मुंबई विशेष विमान से श्रीदेवी के शव को लाया गया।

श्रीदेवी की मौत के बाद वे तीन दिन

25 फरवरी

श्रीदेवी की मौत शनिवार रात करीब 11.30 बजे जुमैरा एमिरेट्स टॉवर होटल के अपने रूम नंबर 2201 में हुई थी। श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ भांजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने दुबई गई थीं।

26 फरवरी

फोरेंसिक रिपोर्ट में मौत की वजह 'एक्सीडेंटल ड्राउनिंग' यानी 'दुर्घटनावश डूबना' बताया गया। इसको लेकर तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। इससे पहले कहा गया था कि मौत कॉर्डिएक अरेस्ट से हुई।

27 फरवरी

फोरेंसिक रिपोर्ट सामने आने के बाद पुलिस ने यह मामला सरकारी वकील को सौंप दिया। 22 घंटे की कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद करीब ढाई बजे श्रीदेवी के शव को भारत ले जाने की इजाजत दी। इसके बाद मंगलवार रात शव मुंबई पहुंचा।

श्रीदेवी की अंतिम यात्रा

9:30 से 12:30 बजे सेलिब्रेशन स्पोर्ट्स क्लब में अंतिम दर्शन

4:30 बजे विले पार्ले के श्मशान घाट में

दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत पर दुबई लोक अभियोजक कार्यालय ने जांच बंद कर दी। मंगलवार की रात शव मुंबई पहुंच गया। एक झलक पाने श्रीदेवी के लोखंडवाला निवास के बाहर प्रशंसक बड़ी संख्या में एकत्रित हुए।

Next Story
Top